पश्चिमी सीमा का जायजा लेने पंजाब पहुंचे आर्मी चीफ, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

पश्चिमी सीमा का जायजा लेने पंजाब पहुंचे आर्मी चीफ, सैनिकों का बढ़ाया हौसला
जनरल नरवणे ने इस दौरान सैनिकों की तारीफ कर उनकी हौसलाअफजाई भी की.

अमृतसर (Amritsar) और फिरोजपुर (Ferozepur) में आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) ने वज्र कॉर्प्स (Vajra Corps) की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कोविड-19 महामारी के खिलाफ सेना के प्रयासों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि सेना का कोई सैनिक हो या अधिकारी, सभी को हर वक्त अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित रखना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (Chief Of the Army Staff) मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) पश्चिमी सीमा का जायजा लेने मंगलवार को पंजाब पहुंचे. अमृतसर (Amritsar) और फिरोजपुर (Ferozepur) में उन्होंने वज्र कॉर्प्स (Vajra Corps) की तैयारियों की समीक्षा की. जनरल नरवणे ने इस दौरान सैनिकों की तारीफ कर उनकी हौसलाअफजाई भी की. सैनिकों के साहस और समर्पण के लिए जनरल ने प्रशस्ति पत्र भी दिए.

जनरल ने की सैनिकों की हौसलाअफजाई
जनरल नरवणे ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ सेना के प्रयासों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि सेना का कोई सैनिक हो या अधिकारी, सभी को हर वक्त अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित रखना चाहिए.  गौरतलब है कि भारत इस वक्त चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर उलझा हुआ है. बीते करीब दो महीने से चल रहा सीमा विवाद 15 जून को गलवान घाटी की घटना के बाद एकाएक काफी ज्यादा बढ़ गया था. भारत की तरफ से चीन को जवाब देने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. हालांकि पिछले हफ्ते दोनों देशों के बीच सीमा से सेना वापस लेने की बात पर सहमति बनी है. लेकिन भारत ने पूरी सतर्कता के साथ निगाह बनाई हुई है.

पाकिस्तान से लगती सीमा पर भी सतर्क है भारत
ऐसी स्थिति में भारत के लिए पाकिस्तान के साथ लगती सीमाओं की सुरक्षा व्यवस्था पूरी चाकचौबंद रखना जरूरी है. माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर आर्मी चीफ ने पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया है.



डेक्कन क्रॉनिकल की एक रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट में सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के दौरान आर्मी चीफ ने कहा है कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन पर जीरो टॉलरेंस है. आतंकी घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम करने के लिए सेना तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading