Home /News /nation /

army chief visits forward areas along the line of control

सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों का किया दौरा, सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

सेना प्रमुख मनोज पांडे ने नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों का किया दौरा

सेना प्रमुख मनोज पांडे ने नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों का किया दौरा

Army Chief visit:सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान सेना ने उन्हें सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी.

श्रीनगर. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया एवं उन्हें सुरक्षा स्थिति के बारे में बताया गया. पांडे 30 अप्रैल को सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद कश्मीर की अपनी पहली यात्रा पर शनिवार को श्रीनगर पहुंचे थे.

सेना के अतिरिक्त जन सूचना निदेशालय ने ट्वीट किया, ‘अपनी यात्रा के दूसरे दिन सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम इलाकों एवं अंदरूनी क्षेत्रों में सैन्य प्रतिष्ठानों/इकाइयों में गये तथा उन्हें स्थानीय कमांडर ने वर्तमान सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया. सेना प्रमुख ने सभी सैन्यकर्मियों से उसी जोश-जज्बे से अपना काम करते रहने की सलाह दी.’

सेना प्रमुख ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास सैन्य प्रतिष्ठानों/ इकाइयों का प्रथम दृष्टया मूल्यांकन किया था. उन्हें सुरक्षा स्थिति एवं अभियान/संचालन तैयारियों से अवगत कराया गया. इस दौरान सेना प्रमुख ने सैनिकों के साथ बातचीत की थी और उनके उच्च मनोबल और प्रोफेशनालिज्म के लिए उनकी सराहना की. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा था कि यह कश्मीर में विकास, शांति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत है और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सैनिकों को सतर्क रहना चाहिए.

पढ़ें-  सेना के भर्ती मॉडल में बड़े बदलाव की तैयारी, 50% सैनिक 5 साल में हो जाएंगे रिटायर!

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि फॉर्मेशन कमांडरों ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे को नियंत्रण रेखा पर मौजूदा युद्धविराम समझौते, फील्ड किलेबंदी पर विकास कार्यों, घुसपैठ रोधी ग्रिड, परिचालन तैयारियों और सीमावर्ती क्षेत्रों में सेना-नागरिक संपर्क के बारे में जानकारी दी थी.

Tags: Army Chief

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर