अपना शहर चुनें

States

जम्मू कश्मीरः लखनपुर में सेना का ध्रुव चॉपर क्रैश, एक पायलट की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

घायल पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
घायल पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Chopper Crash in Jammu Kashmir: रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू संभाग में कठुआ जिले के लखनपुर इलाके में जम्मू-कश्मीर-पंजाब सीमा के पास सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 11:06 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के लखनपुर में सोमवार शाम भारतीय सेना (Indian Army) का ध्रुव चॉपर क्रैश (Army's Dhruv Chopper Crash) हो गया. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल भारतीय सेना के 2 पायलटों में से एक की मौत हो गई है. दूसरे पायलट की हालत गंभीर है और उनका इलाज बेस अस्पताल में जारी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाम करीब 7.15 बजे ये हादसा हुआ.

घटना के कुछ ही देर बाद दोनों पायलटों को इलाज के लिए नजदीकी बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एसएसपी कठुआ शैलेंद्र मिश्रा ने भी इस दुर्घटना की पुष्टि की है. रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू संभाग में कठुआ जिले के लखनपुर इलाके में जम्मू-कश्मीर-पंजाब सीमा के पास सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

ये भी पढ़ेंः-पद्म पुरस्कारों की घोषणा, जापान के पूर्व PM शिंजो आबे को पद्म विभूषण, देखें पूरी लिस्ट












आपात स्थिति में उतरते समय हुआ हादसा
कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि पठानकोट से आ रहा हेलीकॉप्टर जिले की लखनपुर बेल्ट में सैन्य क्षेत्र में आपात स्थिति में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा कि घटना में हेलीकॉप्टर के दो पायलट घायल हो गए. उन्हें सेना के अस्पताल ले जाया गया है. एक रक्षा प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है.










अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज