Home /News /nation /

पाकिस्तान के दो BAT कमांडो ढेर, भारतीय सेना बोली- घुसपैठियों की बॉडी ले जाएं

पाकिस्तान के दो BAT कमांडो ढेर, भारतीय सेना बोली- घुसपैठियों की बॉडी ले जाएं

बैट कमांडो एलओसी पार करने की फिराक में थे.

बैट कमांडो एलओसी पार करने की फिराक में थे.

सेना ने कहा कि हमारे जवानों ने असल स्थिति का पता लगाने के लिए घने जंगलों और मुश्किल चढ़ाई वाले इलाकों में लंबे समय तक सर्च अभियान चलाया.

  • News18.com
  • Last Updated :
    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम इलाके में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के दो कमांडों को मार गिराए. सेना ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि (संभावित) बैट कमांडो एलओसी पार करने की फिराक में थे. लेकिन सेना ने बैट हमले को नाकाम कर दिया.

    सेना ने कहा कि हमारे जवानों ने असल स्थिति का पता लगाने के लिए घने जंगलों और मुश्किल चढ़ाई वाले इलाकों में लंबे समय तक सर्च अभियान चलाया. जिसके बाद ये पुष्टि हुई है कि घुसपैठिए पाकिस्तानी सेना के जवान हैं और उनके पास से बड़ी संख्या में युद्ध का सामान बरामद हुआ है. सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, 'रविवार को तड़के नोगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बैट की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया गया.'

    ये भी पढ़ें: रूस से T-90 सहित 600 टैंक खरीदने की तैयारी में पाकिस्तान, भारतीय सीमा पर करेगा तैनात!

    सेना ने बयान जारी कर कहा है कि घुसपैठियों ने पाकिस्तानी सेना के जैसी ड्रेस पहनी हुई थी. साथ ही उनके पास जो सामान था, उस पर पाकिस्तान का निशान भी था. रिकवरी से ये माना जा सकता है कि वो भारतीय सेना पर कोई बड़ा हमला करने के प्रयास में थे. सेना की ओर से आगे कहा गया कि हम पाकिस्तान से कहेंगे कि वो इनके पार्थिव शरीर वापस ले जाए, क्योंकि इन घुसपैठिए को पाकिस्तान से पूरा समर्थन प्राप्त था.

    ये भी पढ़ें: 'ओलंपिक' में जलवे बिखरेंगे देशी-विदेशी ड्रोन, जीतने वाले को 38 लाख रुपये का इनाम

    सेना ने कहा कि घुसपैठिए आईईडी, आग लगाने वाली सामग्री, हथियारों और गोला-बारूद से लैस थे. ऐसी आशंका जताई गई है कि वह नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना पर कोई भीषण हमला करने की फिराक में थे. सेना की सतर्कता के कारण घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया गया. नए साल से ठीक पहले सेना ने जवाबी कार्रवाई की है.

    सेना के अधिकारियों ने सैनिकों की हिम्मत और दृढ़ता की सराहना की है. प्रवक्ता ने कहा, 'एलओसी पर कड़ी निगरानी रखने और पाकिस्तान के ऐसे हर एक नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना प्रतिबद्ध है.'

    Tags: Army, India, Indian army, Pakistan, Pakistan army, Terrorist

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर