पाक से अवैध हथियार-ड्रग्स की तस्करी के मामले में सेना के 1 जवान के साथ 3 अन्य गिरफ्तार

पाक से अवैध हथियार-ड्रग्स की तस्करी के मामले में सेना के 1 जवान के साथ 3 अन्य गिरफ्तार
अवैध हथियारों के रैकेट के भंडाफोड़ के बाद सेना के एक जवान को भी गिरफ्तार किया गया है (ANI)

पहले गिरफ्तार किये गये सीमा सुरक्षा बल के जवान (BSF Jawan) और 3 अन्य लोगों को पाकिस्तान (Pakistan) प्रायोजित अवैध हथियारों और ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक रैकेट के भंडाफोड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बताया है कि उसने सेना के एक जवान (Army Personnel) और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है. ऐसा पिछले हफ्ते सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान और तीन अन्य लोगों की अवैध हथियार और ड्रग तस्करी के रैकेट (illegal arms & drug smuggling racket) के संबंध में की गई गिरफ्तारी (Arrest) के बाद हुआ है. करीब एक सप्ताह पहले गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में नई जानकारियां सामने आई थीं. इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया जा चुका है.

पहले गिरफ्तार किये गये सीमा सुरक्षा बल के जवान (BSF Jawan) और 3 अन्य लोगों को पाकिस्तान (Pakistan) प्रायोजित अवैध हथियारों और ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक रैकेट के भंडाफोड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था. इस दौरान गिरफ्तार किये गये चार लोगों में से एक सीमा सुरक्षा बल (BSF) का कॉन्स्टेबल है, जो जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सांबा जिले में LoC पर तैनात था.


पंजाब के गुरुदासपुर का रहने वाला है BSF कॉन्स्टेबल, पास से बरामद हुआ गोला-बारूद
पुलिस ने जवान के पास से विदेशी हथियार बरामद किये हैं. इन हथियारों में एक 9 एमएम की पिस्तौल (तुर्की में बनी), 80 जिंदा कारतूस, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का नक्शा, 12 बोर बंदूक के साथ दो मैग्जीन और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.



करीब एक हफ्ते पहले गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया था कि पंजाब के गुरदासपुर जिले के रहने वाले BSF कॉन्स्टेबल सुमित कुमार के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. पाकिस्तान के साथ भारत की 3300 किमी से अधिक की जमीनी सीमा है. इसपर ही यह BSF जवान तैनात था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज