लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा में आतंकियों की गोलीबारी में सेना का अधिकारी शहीद, अवंतीपोरा में तीन आतंकी ढेर

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 9:09 PM IST
जम्मू-कश्मीर: नौशेरा में आतंकियों की गोलीबारी में सेना का अधिकारी शहीद, अवंतीपोरा में तीन आतंकी ढेर
आतंकियों की मुठभेड़ में एक अधिकारी शहीद हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा रविवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में चार आतंकी शिविरों और पाकिस्तानी सैन्य चौकियों को नष्ट किए जाने के बाद कश्मीर (Kashmir) में यह पहली मुठभेड़ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 9:09 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौशेरा (Naushera) में मंगलवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (Line of Control) के निकट आतंकियों के साथ गोलीबारी में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गया. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों को घेर लिया है और फिलहाल मुठभेड़ जारी है.

इससे पहले मंगलवार को ही कश्मीर के अवंतीपोरा (Awantipora) में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां बरामद हुई हैं. ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं. इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया.

पाक अधिकृत कश्मीर में रविवार को आतंकियों के कैंप और पाकिस्तानी सेना की आर्टिलरी तबाह करने के बाद भारतीय सेना की आतंकियों के साथ पहली बार मुठभेड़ हो रही है. यह हमला पाकिस्तान सेना द्वारा तंगधार सेक्टर में घुसपैठियों की सहायता के लिए किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के प्रतिशोध में किया गया था.

पाकिस्तान ने मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जबकि उसी दिन पाकिस्तानी सेना दो दिन पहले भारतीय कार्रवाई में नागरिकों को कथित तौर पर हुए नुकसान को दिखाने के लिए राजनयिकों और पत्रकारों के एक समूह को ले जाने का दावा किया था. मंगलवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट में सुबह 11:30 बजे सीज़फायर का उल्लंघन किया था.

यह भी पढ़ें-

31 अक्टूबर को हो सकता है जम्मू-कश्मीर के नए एलजी का ऐलान, ये हैं दौड़ में आगे
भारतीय सेना ने ऐसे तबाह किए आतंकियों के ठिकाने, पढ़ें पूरी कहानी
Loading...

PoK में पाक के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, अवैध कब्जे के विरोध में किया प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 8:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...