वर्दी पहने शख्स का आरोप- जवानों की पत्नियों को घर बुलवाकर काम करवाते हैं सेना के अफसर

खुद को जवान बताने वाले शख्स का आरोप है कि सेना के निर्देशों में अफसरों की बीवियों का बड़ा हाथ होता है. उनके निर्देश पर जवानों की पत्नियों को घर बुलाया जाता है और काम करवाया जाता है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 9:18 AM IST
वर्दी पहने शख्स का आरोप- जवानों की पत्नियों को घर बुलवाकर काम करवाते हैं सेना के अफसर
खुद को जवान बताने वाले शख्स ने सेना के अधिकारियों पर लगाया आरोप.
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 9:18 AM IST
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें खुद को जवान बता रहा एक शख्स सेना के अफसरों पर सनसनीखेज आरोप लगा रहा है. फेसबुक पर जारी इस वीडियो में कथित जवान का आरोप है कि सेना के अफसरों की पत्नियां जवानों और उनकी पत्नियों का शोषण कर रही हैं.

खुद को सेना का जवान बताने वाले शख्स का आरोप है कि सेना के निर्देशों में अफसरों की बीवियों का बड़ा हाथ होता है. उनके निर्देश पर जवानों की पत्नियों को घर बुलाया जाता है और काम करवाया जाता है. जबकि काफी संख्या में जवान अधिकारियों के कामकाज में लगे रहते हैं.

मिले हुए हैं सारे अफसर
उसने कहा कि सेना के अफसर मिले हुए हैं और मिल-बांटकर जवानों का शोषण करते हैं. उसने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें अधिकारियों की पत्नियों को सैल्यूट मारना पड़ता है और अगर कोई उनकी बात नहीं मानता तो उन्हें तुरंत ट्रांसफर की धमकी दी जाती है. यहीं नहीं कथित जवान ने ये भी आरोप लगाया कि अधिकारी जवान का जिस जगह ट्रांसफर करते हैं वहां के अधिकारी को पहले ही फोन करके बता देते हैं कि इस जवान को देख लेना.



फैमिली वेलफेयर के नाम पर शोषण
कथित जवान का आरोप है कि सेना में फैमिली वेलफेयर के नाम पर शोषण हो रहा है. उसने आरोप लगाते हुए कहा कि फैमिली वेलफेयर इसलिए कराया जाता है ताकि अधिकारियों की पत्नियों को कमांड करने का मौका मिल सके. कथित जवान ने कहा कि फैमिली वेलफेयर में जवानों की पत्नियों को डांस करना पड़ता है और अधिकारियों की पत्नियां हंसती है.
Loading...

खाने और कपड़ों में हो रहा घोटाला
खुद को जवान कहने वाले शख्स ने ये भी आरोप लगाया कि सेना के अधिकारी कपड़ों और खाने में भी घोटाला कर रहे हैं. उसने कहा कि जवानों को सारे कपड़े खरीद कर पहनने पड़ते हैं. जवानों को जो क्लोदिंग मिल रहे हैं उसके बदले उन्हें पैसे मिलने चाहिए और राशन का भी पैसा मिलना चाहिए, वह खा लेगा.

ये भी पढ़ें: कश्मीर घाटी ने देश को दिए आतंकियों से 100 गुना ज्यादा रक्षक
First published: July 22, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...