LoC के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का JCO शहीद

LoC के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का JCO शहीद
पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई (सांकेतिक फोटो)

प्रवक्ता ने बताया कि “संघर्ष विराम समझौते (Ceasefire Agreement) का बिना उकसावे के उल्लंघन” किया गया जिसमें नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल (injured) हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 7:55 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri district) में नियंत्रण रेखा के पास रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की गई गोलीबारी (Shootout) में सेना (Army) के एक जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) शहीद हो गए. एक रक्षा प्रवक्ता (Defence Spokesperson) ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नौशेरा सेक्टर (Nowshera Sector) में सीमा पार से बिना उकसावे के गोलीबारी की गई जिसका भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया. प्रवक्ता ने कहा कि “संघर्ष विराम समझौते (Ceasefire Agreement) का बिना उकसावे के उल्लंघन” किया गया जिसमें नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल (injured) हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई.

प्रवक्ता ने कहा, “नायब सूबेदार सिंह बहादुर और निष्ठावान सैनिक (soldier) थे. कृतज्ञ राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान (ultimate sacrifice) को हमेशा याद रखेगा.” सिंह के परिवार में उनकी पत्नी और बेटी है. प्रवक्ता ने कहा कि नायब सूबेदार सिंह का पार्थिव शरीर (Dead body) सोमवार सुबह उनके गृह नगर अमृतसर (Amritsar) ले जाया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) को भी क्षति पहुंची है.





सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, पुलिस के ASI शहीद
जम्मू कश्मीर पुलिस और लश्कर ए तय्यबा के आतंकवादियों के बीच रविवार को यहां शहर के बाहर हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए और तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंथा चौक क्षेत्र में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक संयुक्त नाके पर शनिवार देर रात को आतंकवादियों ने गोलीबारी की. उन्होंने कहा कि बलों के संयुक्त दलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

यह भी पढ़ें: किसी को भनक लगे बिना भारतीय नौसेना ने दक्षिण चीन सागर में तैनात किये युद्धपोत

तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने पुनः गोली चलाना शुरू कर दिया जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया. अधिकारी ने कहा कि रात भर कड़ी घेराबंदी की गई और आज सुबह फिर से गोलीबारी शुरू हुई. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज