सेना का दावा- LoC पर 250-300 आतंकियों का जमावड़ा, घुसपैठ की कर रहे हैं कोशिश

सेना का दावा- LoC पर 250-300 आतंकियों का जमावड़ा, घुसपैठ की कर रहे हैं कोशिश
जनरल वीरेंद्र वत्स

मीडिया से बातचीत में जीओसी डीविजन के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा कि आतंकियों (Terrorist) के पास से भारी मात्रा में हथियार और पाकिस्तानी करेंसी बरामद किए गए.

  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया. इस बीच सेना ने दावा किया है कि LoC के उस पार पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से करीब 250 से 300 आतंकी (Terrorist) घुसने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन सेना को उम्मीद है कि आतंकियों की ये कोशिश नाकाम कर दी जाएगी. मीडिया से बातचीत करते हुए जीओसी डीविजन के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और पाकिस्तानी करेंसी बरामद किए गए.

दो आतंकी ढेर
जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा, आज सुबह, सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखी. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह सैनिकों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो आतंकवादी मार गिराए गए. साथ ही जनरल वत्स ने बताया कि मौके से दो एके-47 राइफल और युद्ध में इस्तेमाल की जाने जैसी सामग्रियां जब्त की गईं. उन्होंने कहा, 'हमें जो खुफिया जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक 250-300 आतंकी हमारी सीमा में घुसने के लिए लॉन्च पैड तैयार किए हैं. लेकिन हम उनके मकसद को कामयाब नहीं होने देंगे.'





ढेर सारे हथियार बरामद
जनरल वीरेंद्र वत्स के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों से 12 मैगजीन, 2 एके 47 असॉल्ट रायफल, कुछ हथगोले मिले हैं. इसके अलावा आतंकियों के पास से पाकिस्तानी मुद्रा में लगभग 1.5 लाख रुपये भी मिले हैं. उन्होंने ये भी कहा कि फिलाहल ऑपरेशन जारी है.

सीज़फायर का  उल्लंघन
बता दें कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बीती रात जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे कोठा इलाके में पाकिस्तान की ओर से सीमा चौकी पर गोलीबारी हुई, जिसका अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने कहा कि दोनों ओर से सुबह सवा चार बजे तक गोलीबारी होती रही। हालांकि, इसमें भारतीय पक्ष को किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading