आपको भावुक कर देगी चाइना बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे इस जवान की बात... VIDEO Viral

आपको भावुक कर देगी चाइना बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे इस जवान की बात... VIDEO Viral
सेना के जवान ने देशवासियों से चाइनीज ऐप को डिलीट करने की अपील (फोटो- FB)

वीडियो में सेना का जवान देशवासियों से चाइनीज ऐप को डिलीट करने की अपील कर रहा है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते. यह कहां पर बनाया गया है और इसे किसने बनाया है news18hindi इसकी पुष्टि नहीं करता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2020, 11:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) में चीन (China) के खिलाफ गुस्सा पनप रहा है. बॉर्डर पर भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद देश भर में लोग चाइनीज़ प्रॉडक्ट्स (Chinese Product) का बहिष्कार कर रहे हैं. बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी चीनी सामान का विरोध और चाइनीज ऐप (Chinese app) को अपने फोन से डिलीट कर रहे हैं. इस बीच सेना के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में जवान देशवासियों से चाइनीज ऐप को डिलीट करने की अपील कर रहा है. हालांकि यह वीडियो कहां पर बनाया गया है और इसे किसने बनाया है News18hindi इसकी पुष्टि नहीं करता है. लेकिन इसमें देशवासियों से अपील की गई है.

इस वीडियो को अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर करने वाले देश के जाने-माने हास्य कवि डॉ. अनुज त्यागी ने  कैप्शन में लिखा है 'ये कदम ऐसे ही बढ़ते रहें.. इसके लिए कुछ उंगलियां चलनी चाहिए, है ना.' वीडियो में एक जवान कह रहा है 'हम लोग जा रहे हैं चाइना बॉर्डर. रोड भी नहीं है, फिर भी हमें पहाड़ों के बीच से जाना होता है. आप लोग सब ठीक रहिए. इधर हम देश के लिए कुछ न कुछ कर रहे हैं.'


'चाइना का ऐप करें डिलीट, हमें अच्छा लगेगा'
जवान ने आगे कहा, 'आप लोग भी चाइना के ऐप को डिलीट करो, उनका बॉयकॉट करो. चाइना के सामान का भी बहिष्कार करो. अपने दिल में देश भक्ति जगाओ. हम भी देशभक्त की तरह यहां पर हैं. हम इतनी कठिन जगह पर ड्यूटी कर रहे हैं. आप लोग घर में रहकर चाइनीज ऐप को डिलीट तो कर सकते हैं. अगर आप ऐसा करेंगे तो हमें अच्छा लगेगा.'



68.2 फीसदी लोग चीनी उत्पादों के बहिष्कार को तैयार: सर्वे

गौरतलब है कि भारतीय सीमा में घुसपैठ, दखलअंदाजी और फिर 20 जवानों की शहादत के बाद लोगों के अंदर चीन के खिलाफ काफी गुस्सा है. भारत और चीन में तनातनी के बाद एक सर्वे से पता चला है कि देश के 68.2 फीसदी लोग चीनी उत्पादों के बहिष्कार को तैयार हैं. भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के मद्देनजर देश के 68.2 फीसदी लोगों का कहना है वे चीन द्वारा निर्मित मोबाइल फोन, टीवी, इलेक्ट्रॉनिक सामान सहित अन्य उत्पादों को खरीदना बंद कर देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading