LoC के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 2:35 PM IST
LoC के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद
17 अगस्त से राजौरी और पुंछ (Rajouri and Poonch) दोनों जिलों में पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा गोलीबारी किए जाने पर भारतीय पक्ष में यह चौथी शहादत है.

17 अगस्त से राजौरी और पुंछ (Rajouri and Poonch) दोनों जिलों में पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा गोलीबारी किए जाने पर भारतीय पक्ष में यह चौथी शहादत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 2:35 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri) में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तानी (Pakistan) सेना की गोलीबारी में शुक्रवार को सेना (Indian Army) का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि सैनिक नौशेरा सेक्टर के कलसिया गाँव में एक अग्रिम चौकी पर तैनात था. वह तड़के सीमा पार से अकारण शुरू हुई गोलीबारी की चपेट में आ गया.

सैनिक को तुरंत एक सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय सैनिकों ने प्रभावी जवाब दिया लेकिन पाकिस्तान की तरफ हताहतों की संख्या का पता तुरंत नहीं चल सका. 17 अगस्त से राजौरी और पुंछ दोनों जिलों में पाकिस्तान द्वारा मोर्टार दागने के साथ गोलाबारी करने और छोटे हथियारों से गोलीबारी किए जाने पर भारतीय पक्ष में यह चौथी शहादत है.

21 अगस्त को हुई थी मुठभेड़

इससे पहले 21 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. इस मुठभेड़ में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) बिलाल अहमद शहीद हो गए थे.वहीं पुंछ जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाकर की गयी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. जवान की पहचान नायक रवि रंजन कुमार सिंह के तौर पर हुई थी.

17 अगस्त को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में देहरादून निवासी लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गए थे.

भाषा इनपुट के साथ

यह भी पढ़ें:  फ्रांसीसी नागरिक सैटेलाइट फोन लेकर क्यों जा रहे हैं लेह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...