लाइव टीवी

अमेरिका ने 150 भारतीय नागरिकों को वापस भेजा भारत

भाषा
Updated: November 20, 2019, 1:23 PM IST
अमेरिका ने 150 भारतीय नागरिकों को वापस भेजा भारत
अमेरिका ने 150 लोगों को भारत वापस भेजा

इससे पहले मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने 18 अक्टूबर को एक महिला समेत 300 से ज्यादा भारतीयों को वापस भेजा था, क्योंकि ये लोग अवैध तरीके से मैक्सिकों में घुसे थे और अमेरिका जाने की ताक में थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका (America) ने वीजा नियमों में उल्लंघन करने वालों तथा अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वालों को भारत वापस भेज दिया है. बुधवार सुबह 6 बजे दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर करीब 150 भारतीय पहुंचे. इन लोगों ने अमेरिका में अवैध तरीके प्रवेश किया था.

विशेष विमान लेकर आया दिल्ली एयरपोर्ट
अधिकारी ने बताया कि इन लोगों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल संख्या तीन (T3 Terminal) पर सुबह 6 बजे पहुंचा. यह विमान बांग्लादेश होते हुए भारत आया है. उन्होंने बताया कि ये लोग सुबह 11 बजे के बाद एक-एक करके हवाई अड्डे से बाहर आएंगे.



अधिकारी ने बताया वापस भेजने का कारण
अधिकारी ने बताया कि इन भारतीयों ने या तो वीजा नियमों का उल्लंघन किया था या फिर उन्होंने अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश किया था. इससे पहले मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने 18 अक्टूबर को एक महिला समेत 300 से ज्यादा भारतीयों को वापस भेजा था, क्योंकि ये लोग अवैध तरीके से मैक्सिकों में घुसे थे और अमेरिका जाने की ताक में थे.

ये भी पढ़ें : तब अमेरिका और यूरोप से छपकर आते थे भारतीय नोट, यूं लगी रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर