Home /News /nation /

कश्मीर में बंद कराए गए 50 हजार मंदिर, सरकार कराएगी सर्वे: गृह राज्यमंत्री

कश्मीर में बंद कराए गए 50 हजार मंदिर, सरकार कराएगी सर्वे: गृह राज्यमंत्री

गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी

गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी

गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि दशकों तक घाटी में आतंकवाद के कारण कश्मीरी पंडितों (Kashmiri pandit) को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा. आतंकियों ने बड़ी तादाद में कश्मीरी पंडितों का नरसंहार भी किया था. इसके बाद वहां के मंदिरों में तोड़फोड़ हुई और उनके द्वार बंद कर दिए गए. हम ऐसी ही मंदिरों का सर्वे कराने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. मोदी सरकार (Modi Government) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में कई सालों से बंद पड़े 50 हजार मंदिरों के कपाट दोबारा खोलेगी. सरकार इन मंदिरों की पहचान के लिए जल्द ही सर्वे कराने जा रही है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने ये जानकारी दी है. रेड्डी ने कहा कि ये ऐसे मंदिर हैं, जिन्हें तोड़ा गया है या मूर्तियां खंडित की गई हैं. इसके अलावा घाटी में लंबे वक्त से बंद पड़े स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए भी सर्वे कराया जा रहा है.

    गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि दशकों तक घाटी में आतंकवाद के कारण कश्मीरी पंडितों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा. आतंकियों ने बड़ी तादाद में कश्मीरी पंडितों का नरसंहार भी किया था. इसके बाद वहां के मंदिरों में तोड़फोड़ हुई और उनके द्वार बंद कर दिए गए. हम ऐसे ही मंदिरों का सर्वे कराने जा रहे हैं.

    गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि मोदी सरकार कश्मीर में आतंकवाद मिटाने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. हमारी सरकार घाटी से नफरत को जड़ से खत्म करके रहेगी.



    jammu
    घाटी में तैनात पुलिस


    बता दें कि 5 अगस्त को मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लिया. सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 को कमजोर कर दिया है. साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्रीय शासित प्रदेश घोषित किया है.

    (PTI इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें-

    जम्मू-कश्मीर : घाटी में CRPF कर्मियों के ठहरने के लिए होगी उत्तम व्यवस्था
    Opinion: पीओके में पाकिस्तान की उपस्थिति की क्या वैधानिकता है?

    Tags: Article 370, Jammu kashmir, Modi government, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर