• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गिरफ्तार घुसपैठिये का दावा- रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक करने की फिराक में था चीन

गिरफ्तार घुसपैठिये का दावा- रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक करने की फिराक में था चीन

घुसपैठिये ने चीन की चाल का पर्दाफाश किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर).

घुसपैठिये ने चीन की चाल का पर्दाफाश किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर).

भारत-बांग्लादेश सीमा (India-Bangladesh Border) के जरिए देश में अवैध प्रवेश करने के दौरान पकड़े गए चीनी नागरिक हैन जुनवे ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया कि चीनी एजेंसियों ने बेंगलुरु की उस कंपनी को निशाना बनाया, जोकि मंत्रालय और बीएसएनएल से जुड़ी हुई है.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले में हाल ही में घुसपैठ की कोशिश के दौरान गिरफ्तार चीन के नागरिक ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसके देश की विभिन्न एजेंसियां रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट (Defence Ministry's Website) समेत केंद्र सरकार की विभिन्न वेबसाइट को हैक करने का प्रयास कर रही हैं. इस मामले की जांच कर रहे विशेष कार्यबल (STF) के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

    भारत-बांग्लादेश सीमा (India-Bangladesh Border) के जरिए देश में अवैध प्रवेश करने के दौरान पकड़े गए चीनी नागरिक हैन जुनवे ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया कि चीनी एजेंसियों ने बेंगलुरु की उस कंपनी को निशाना बनाया, जोकि मंत्रालय और बीएसएनएल से जुड़ी हुई है. नाम नहीं बताने की शर्त पर एसटीएफ के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कई एयरोस्पेस कंपनियां भी इन एजेंसियों के निशाने पर हैं.

    ये भी पढ़ें- Corona Vaccination बढ़ाने के लिए नायाब तरीका, ऐसे मिलेगा 10 लाख का इनाम

    भारत की रक्षा प्रणाली में तांक-झांक करने की कोशिश में चीनी एजेंसियां
    अधिकारी ने कहा, ’’ उसने बताया कि चीन की एजेंसियां भारत की रक्षा प्रणाली में तांक-झांक करने की कोशिश कर रही हैं इसलिए वे भारतीय रक्षा मंत्रालय की विभिन्न वेबसाइट को हैक करने का प्रयास कर रहे हैं.’’

    उन्होंने बताया कि एसटीएफ जुनवे के इन एजेंसियों से संबंध को लेकर जांच कर रही है. साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि उसकी भारत में घुसने की क्या मंशा थी? यह भी पता लगाया जा रहा है कि गिरफ्तार चीनी नागरिक का प्रतिबंधित नक्सली संगठनों से तो कोई संबंध नहीं है?



    ये भी पढ़ें- 'डेल्टा प्लस' बना वैरियंट ऑफ कंसर्न, केंद्र ने राज्यों को खत लिखकर किया सतर्क

    अधिकारी 12 जून को गिरफ्तार चीनी नागरिक के पास से बरामद मोबाइल फोन और लैपटॉप को भी अनलॉक करने का प्रयास कर रहे हैं जोकि काफी जटिल साबित हो रहा है.

    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज