होम /न्यूज /राष्ट्र /धारा 370 हटने के बाद दूसरी बार कश्मीर पहुंचेंगे अमित शाह, कार्यकर्ताओं को देंगे चुनावी मंत्र और जनता को कई सौगातें

धारा 370 हटने के बाद दूसरी बार कश्मीर पहुंचेंगे अमित शाह, कार्यकर्ताओं को देंगे चुनावी मंत्र और जनता को कई सौगातें

गृह मंत्री अमित शाह ठीक 1 साल बाद 4 और 5 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. (ANI)

गृह मंत्री अमित शाह ठीक 1 साल बाद 4 और 5 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. (ANI)

Amit Shah J&K visit: गृह मंत्री अमित शाह ठीक 1 साल बाद 4 और 5 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. घाटी में संभा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अमित शाह का कश्मीर 2.0 एजेंडा विकास के साथ सुरक्षा को दुरुस्त करना
5 अक्टूबर को कश्मीर को नए अस्पताल की सौगात

नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह ठीक 1 साल बाद 4 और 5 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. घाटी में संभावित चुनाव के पहले वो जम्मू और कश्मीर में जनसभा करेंगे, जिसमें गुर्जर बकरवाल समुदाय को आरक्षण और घाटी में मंदिरों के जीर्णोद्धार के मुद्दे का जिक्र करेंगे. साथ ही राज्य में नई परिसीमन व्यवस्था लागू होने के बाद गृह मंत्री घाटी के पहले दौरे पर पार्टी कार्यकर्ताओं में आगामी चुनाव के मद्देनजर जोश भी भरेंगे.

कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद गृहमंत्री अमित शाह का ये दूसरा जम्मू कश्मीर दौरा होगा. सबसे पहले गृह मंत्री जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में जनसभा को संबोधित करेंगे. पाक अधिकृत कश्मीर के पास जम्मू का राजौरी इलाका आदिवासी बहुल है. इस दूरदराज इलाके में गृह मंत्री पहाड़ी और दुर्गम सीमावर्ती इलाके में रह रहे लोगों से भारत सरकार योजनाओं का जिक्र करेंगे, जिसमें स्वास्थ्य योजनाएं और शिक्षा की योजनाएं प्रमुख हैं. इसके अलावा गृह मंत्री का जम्मू में पार्टी कार्यक्रम भी प्रस्तावित है, जिसमें वह जम्मू में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे.

कश्मीर में कार्यकर्ताओं को अमित शाह देंगे चुनाव जीतने का मंत्र
जम्मू कश्मीर में नई परिसीमन व्यवस्था लागू होने के बाद जम्मू में 6 विधानसभा सीटें बढ़ी हैं, जबकि कश्मीर में 1 और इस बात की पूरी संभावना है कि कुछ महीनों बाद वहां पर चुनाव होंगे. राजनीतिक माहौल भी वहां बदला बदला सा है. एक ओर पुरानी पार्टियां गठबंधन के तौर पर सामने आ रही हैं तो दूसरी ओर कई नए दल भी सामने आ रहे हैं. ऐसे में बीजेपी जम्मू और कश्मीर में किस तरीके से अपनी चुनावी रणनीति पर काम करेगी और वहां की जनता से अपना जुड़ाव साबित करेगी गृह मंत्री यह मंत्र दोनों संभाग के कार्यकर्ताओं को देंगे.

5 अक्टूबर को कश्मीर को नए अस्पताल की सौगात
5 अक्टूबर को कश्मीर में गृह मंत्री नए सरकारी अस्पताल की सौगात भी वहां की जनता को देंगे. इसके अलावा ऑपरेशन ऑल आउट को और ज्यादा धार देने के लिए श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की बैठक करेंगे. आशीष सूद सह प्रभारी जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुताबिक गृह मंत्री के इस दौरे को लेकर नए सिरे से स्थानीय प्रशासन और पार्टी के लोगों में जोश भर जाएगा कि कैसे मोदी सरकार की घाटी में चल रही योजनाओं को प्रभावी ढंग से पूरा किया जा सके.

अमित शाह का कश्मीर 2.0 एजेंडा विकास के साथ सुरक्षा को दुरुस्त करना

गृह मंत्री अमित शाह का कश्मीर 2.0 एजेंडा विकास के साथ-साथ घाटी में सुरक्षा व्यवस्था के माहौल को भी दुरुस्त करना है. दोनों इलाकों को समान महत्व देते हुए जम्मू और कश्मीर में गृह मंत्री के बराबर समय व्यतीत करने का प्रस्तावित कार्यक्रम है. साथ ही इन दोनों जगह के पहाड़ी सीमावर्ती इलाकों में रह रहे लोगों का समग्र विकास हो सके जिस तरीके से मैदानी इलाके में रह रहे लोगों का हो रहा है, यह भी गृह मंत्री के इस दौरे का प्रमुख एजेंडा होगा.

Tags: Amit shah, Jammu kashmir news, Narendra modi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें