Article 370: फारूक अब्दुल्ला बोले- हम ग्रेनेडबाज या पत्थरबाज नहीं, कोर्ट जाएंगे

फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा, 'यह पूरी तरह अलोकतांत्रिक है. ये केस सुप्रीम कोर्ट में है तो उन्होंने इंतज़ार क्यों नहीं किया.' अब्दुल्ला ने कहा कि 70 साल बाद उन्होंने देश की पीठ में छुरा घोंपा है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 8:53 PM IST
Article 370: फारूक अब्दुल्ला बोले- हम ग्रेनेडबाज या पत्थरबाज नहीं, कोर्ट जाएंगे
फारुख अब्दुल्ला
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 8:53 PM IST
कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं कैसे अपने आप अपने घर के अंदर बैठा रह सकता हूं जब मैं देख रहा हूं कि मेरा राज्य जल रहा है. मेरे लोगों को जेलों में बंद किया जा रहा है. ये मेरा वो भारत नहीं है जिस पर मैं भरोसा करता हूं. चाहे आपका कोई भी राज्य हो या कोई भी धर्म, मेरा भारत सभी के लिए लोकतांत्रिक और सेक्युलर है.'

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'यह पूरी तरह अलोकतांत्रिक है. ये केस सुप्रीम कोर्ट में है तो उन्होंने इंतज़ार क्यों नहीं किया.' अब्दुल्ला ने कहा कि 70 साल बाद उन्होंने देश की पीठ में छुरा घोंपा है.

अब्दुल्ला बोले- ग्रेनेडबाज़ या पत्थरबाज़ नहीं
वहीं फारूक अब्दुल्ला ने एएनआई से कहा कि जैसे ही गेट खुलेगा और हमारे लोग बाहर होंगे, हम लड़ेंगे, हम कोर्ट जाएंगे. हम बंदूक चलाने वाले, ग्रेनेड और पत्थर फेंकने वाले नहीं हैं, हम शांतिपूर्ण निपटारे में विश्वास करते हैं. वे हमारी हत्या करना चाहते हैं. मैं सामने खड़ा हूं आप मेरी पीठ पर नहीं छाती में गोली मार सकते हैं. लेकिन मैं इस देश के लिए खड़ा हूं.' उन्होंने भावुक होकर कहा मेरा बेटा (उमर अब्दुल्ला) जेल में है, मुझे नहीं पता और कितने मासूम लोग जेल में बंद हैं.


Loading...



गृह मंत्री अमित शाह के फारूक अब्दुल्ला को लेकर दिए गए बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उनके ही घर में कैद किया गया था और पिछले दो दिनों में उन्हें किसी से मिलने की अनुमति नहीं थी. फारूक अब्दुल्ला का ये बयान तब आया है जिसमें गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस के नेता एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है, वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं.



गृह मंत्री का दावा झूठा
अब्दुल्ला ने कहा, “मेरी अनुपस्थिति के बारे में गृह मंत्री जो भी दावा करते हैं वह पूरी तरह झूठ है. यह निराधार है. मुझे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. उन्होंने मेरे घर के बाहर एक डीएसपी को तैनात किया है. मैं कुछ मीटर की दूरी पर रह रही अपनी बेटी से मिलने भी नहीं जा सकता. उसके दरवाजे के बाहर एक ताला लगा हुआ है.'

बता दें गृह मंत्री ने यह बयान राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले के फारूक अब्दुल्ला के सदन में उपस्थित नहीं होने का जिक्र किये जाने के बाद दिया था.

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले को SC में चुनौती, समझें कहां फंसा है पेंच

Article 370: जम्मू-कश्मीर पर अखिलेश ने पूछा- सरकार बताए अब PoK का क्या होगा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...