कोरोना अस्पताल में मरीजों के मोटिवेशन के लिए पेंटिग्स बना रहे हैं ये आर्टिस्ट्स

कोरोना अस्पताल में मरीजों के मोटिवेशन के लिए पेंटिग्स बना रहे हैं ये आर्टिस्ट्स
वडोदरा के एक कोरोना अस्पताल में आर्टिंस्ट्स मरीजों के लिए पॉजिटिव पेंटिंग्स बना रहे हैं. (एएनआई)

एक कलाकार (Artist) ने बताया है-हम घास, फूल और कंकड़ों के जरिए प्रकृति को दर्शाती पेटिंग्स बना रहे हैं जिससे मरीजों में सकारात्मकता (Positivity) बनी रहे. हमने लोगों को बेहतर महसूस करवाने के लिए आध्यात्मिकता (Spirituality) के तत्वों को भी जोड़ा है.'

  • Share this:
वडोदरा. गुजरात के वडोदरा (Vadodara) के एक कोरोना अस्पताल (Covid-19 Hospital) में पेंटिंग्स (Paintings) के जरिए मरीजों को सकारात्मक रखने की कोशिश की जा रही है. कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए वडोदरा जिले के अस्पताल की अंदरूनी दीवारों पर आर्टिस्ट्स मोटिवेशनल पेंटिंग्स बना रहे हैं. एक कलाकार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है-हम घास, फूल और कंकड़ों के जरिए प्रकृति को दर्शाती पेटिंग्स बना रहे हैं जिससे मरीजों में सकारात्मकता बनी रहे. हमने लोगों को बेहतर महसूस करवाने के लिए आध्यात्मिकता के तत्वों को भी जोड़ा है.'

टेस्टिंग स्पीड हुई दोगुनी
गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने कोविड टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ा दी है. बीते सप्ताह दिल्ली के कुछ विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम के दौरे के बाद राज्य में कोरोना टेस्टिंग दोगुनी की जा चुकी है. राज्य में कोरोना डेथ रेट चिंताजनक रही है. विशेष तौर पर अहमदाबाद शहर में. गुजरात में कोरोना डेथ रेट 4.5 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत 2.5 से काफी ज्यादा है. अब टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाकर इसे कम करने की कोशिश की जा रही है.





और ज्यादा बढ़ानी होगी टेस्टिंग की रफ्तार
एक वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक अमहदाबाद मेडिकल एसोसिएशन की प्रेसिडेंट मोना देसाई ने बताया है-'17 जुलाई के पहले तक राज्य में औसतन 6 हजार टेस्ट हो रहे थे लेकिन अब हम करीब 12 हजार टेस्ट रोज कर रहे हैं.' हालांकि उन्होंने कहा है कि 12 हजार की संख्या भी काफी कम है और हमें इसे अभी चार गुना तक बढ़ाना होगा.

गुजरात की स्थिति
कोरोना को लेकर गुजरात के आंकड़ों के बात करें तो अब तक राज्य में कुल 51399 केस मिले हैं. इनमें 37260 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. वर्तमान समय में 11915 एक्टिव केस हैं. राज्य में महामारी की वजह से 2224 लोगों ने जान गंवाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज