हमेशा नकद लेनदेन के खिलाफ रहे अरुण जेटली, चेक से बच्चों को देते थे पॉकेट मनी

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 4:37 PM IST
हमेशा नकद लेनदेन के खिलाफ रहे अरुण जेटली, चेक से बच्चों को देते थे पॉकेट मनी
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.

अरुण जेटली (Arun Jaitley) वित्तीय प्रबंधन में हमेशा ही सावधानी बरता करते थे. जेटली अपने बच्चों रोहन और सोनाली को जेब खर्च के लिए मिलने वाले पैसे भी चेक से ही दिया करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 4:37 PM IST
  • Share this:
बीजेपी (BJP) नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Finance Minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) रुपयों के लेनदेन को लेकर हमेशा सतर्क रहते थे. उनकी कोशिश होती थी कि वह नकद रुपयों का लेनदेन न करें. उनका मानना था कि जहां पर भी नकद लेनदेन होता है वहां पर काले धन (Black money) की संभावना भी बढ़ जाती है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अपने बच्चों को पॉकेट मनी भी चेक से ही दिया करते थे.

अरुण जेटली वित्तीय प्रबंधन में हमेशा ही सावधानी बरता करते थे. जेटली अपने बच्चों रोहन और सोनाली को जेब खर्च के लिए मिलने वाले पैसे भी चेक से ही दिया करते थे. उन्होंने वकालत की प्रैक्टिस के दौरान ही लोगों की मदद के लिए वेलफेयर फंड का गठन किया था. जेटली इस खर्च का प्रबंधन एक ट्रस्ट के जरिए करते थे. जेटली के घर पर काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चों को वह खुद और उनकी पत्नी संगीता प्रोत्साहन के रूप में गिफ्ट दिया करते थे.

BJP, Arun Jaitley, Opposition, Narendra Modi, Ministry of Finance, Lawyers, AIIMS
अरुण जेटली को पेट में संक्रमण के बाद एम्स में भर्ती कराया था.


बता दें कि अरुण जेटली अपने घर पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों के बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित करते थे. यही नहीं जेटली कर्मचारियों के बच्चों को उसी स्कूल (चाणक्यपुरी स्थित कार्मल कॉन्वेंट स्कूल) में पढ़ाते थे, जहां खुद उनके बच्चे पढ़ा करते थे. जो बच्चे आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहते थे उन्हें वह विदेश में पढ़ने के लिए भेजते थे. कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी खुद जेटली ही उठाया करते थे.

इसे भी पढ़ें :-
जहां अरुण जेटली के बच्चों ने की पढ़ाई वहीं उन्होंने ड्राइवर और कुक के बच्चों को भी पढ़ाया
अरुण जेटली के बेटे ने PM मोदी से कहा- आप देश के लिए बाहर गए हैं, दौरा रद्द न करें
Loading...

जानिए अरुण जेटली के परिवार के सदस्यों के बारे में, क्या करते हैं उनके बच्चे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...