• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को अरुण जेटली ने किया खारिज

मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को अरुण जेटली ने किया खारिज

मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को अरुण जेटली ने किया खारिज

मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को अरुण जेटली ने किया खारिज

अरुण जेटली ने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार के कार्यकाल में कई अज्ञात और अदृश्य रूप से सर्जिकल स्ट्राइक हुईं.

  • Share this:
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने खारिज किया है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार के कार्यकाल में कई अज्ञात और अदृश्य रूप से सर्जिकल स्ट्राइक हुईं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को 'डर' है कि अगर वे इस कूटनीतिक जीत का जश्न मनाने में शामिल नहीं होते हैं, तो राजनीतिक रूप से हार जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसी वजह से वो कहते हैं कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक की थी, वे 'अदृश्य' सर्जिकल स्ट्राइक थे. जब हम बालाकोट में एयर स्ट्राइक करते हैं तो वो उस पर संदेह करते हैं.

    गौरतलब है कि हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में मनमोहन सिंह ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक यूपीए सरकार द्वारा भी की गई थी, लेकिन इसका इस्तेमाल 'चुनावी लाभ' के लिए नहीं किया गया था. जेटली ने कहा कि कांग्रेस संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित न कर पाने पर अपना बचाव कर रही है और अब सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही है.

    इसे भी पढ़ें :- क्या भारतीय सेना की इन सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानते हैं आप 

    जेटली ने कहा कि कांग्रेस की ओर से जिन सर्जिकल स्ट्राइक का दावा किया गया है वे अदृश्य और अज्ञात सर्जिकल स्ट्राइक थे. गौरतलब है कि मनमोहन सिंह ने कहा था कि चुनावी लाभ के लिए सैन्य अभियानों का राजनीतिकरण करना शर्मनाक है. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के कार्यकाल में भी सेना को खुली छूट दी गई थी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज