केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने शेयर की अरुण जेटली की पुरानी फोटो, कहा-यकीन नहीं होता आज वो हमारे बीच नहीं हैं

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने शेयर की अरुण जेटली की पुरानी फोटो, कहा-यकीन नहीं होता आज वो हमारे बीच नहीं हैं
80 के दशक में अरुण जेटली (फोटो- हरदीप सिंह ट्विटर)

Arun Jaitley Death Anniversary: हरदीप सिंह ने ट्विटर पर 80 के दशक की एक फोटो शेयर की है जिसमें जेटली के साथ वो नजर आ रहे हैं. जेटली का लंबी बीमारी के बाद 24 अगस्त 2019 को यहां निधन हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 1:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की आज पहली पुण्यतिथि (Death Anniversary) है. इस मौके पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें याद करते हुए पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने कहा है कि यकीन नहीं होता है कि जेटली हमारे बीच नहीं हैं. बता दें की आज पीएम मोदी ने भी जेटली को याद करते हुए लिखा कि उन्हें अपने दोस्त की बहुत याद आ रही है. बता दें कि पिछले साल आज ही के दिन लंबी बीमारी के बाद अरुण जेटली का निधन हो गया था.

DU में एक साथ की थी पढ़ाई
हरदीप सिंह ने ट्विटर पर 80 के दशक की एक फोटो शेयर की है जिसमें जेटली के साथ वो नजर आ रहे हैं. उन्होंने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है, 'पहली बार मैं अरुण से तब मिला था जब हम दोनों दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ते थे. वो SRCC में थे जबकि मैं हिन्दू कॉलेज में था. हम दोनों स्टूडेंट पॉलिटिक्स में एक्टिव थे. साथ ही हम लोग डिबेट में भी भाग लेते थे.'
पुरी ने एक और तस्वीर शेयर की है जहां उनका परिवार जेटली के साथ मौजूद है.पीएम मोदी ने भी किया यादनरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं ने एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर सोमवार को उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने ट्वीट किया, ‘पिछले साल आज ही के दिन हमने अरुण जेटली जी को खो दिया था. अपने मित्र की मुझे बहुत याद आती है. अरुण जी ने कर्मठतापूर्वक देश सेवा की. उनकी हाजिरजवाबी, बुद्धिमत्ता, कानूनी समझ और शानदार व्यक्तित्व का हर कोई कायल था.'क्या कहा अमित शाह नेजेटली को याद करते हुए अमित शाह ने उन्हें उत्कृष्ट राजनेता, सफल वक्ता और एक शानदार इंसान बताया और कहा कि वे बहुआयामी प्रतिभा के धनी थे. उन्हें ‘‘यारों का यार’’ बताते हुए शाह ने कहा कि जेटली को उनकी उत्कृष्ट विरासत, परिवर्तनकारी दृष्टि और राष्ट्र के प्रति समर्पण के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और जेपी नड्डा समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने इस मौके पर जेटली को याद किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज