अमृतसरी कुल्चा से लेकर महंगी कार तक, अरुण जेटली को था इन चीजों का शौक

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 10:35 PM IST
अमृतसरी कुल्चा से लेकर महंगी कार तक, अरुण जेटली को था इन चीजों का शौक
अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया. (फाइल फोटो)

अरुण जेटली (Arun Jaitley) खाना खाने के भी काफी शौकीन थे. उन्हें अमृतसरी कुल्चा काफी पसंद था. जेटली के घर में जब भी पार्टी होती तो अमृतसरी कुल्चा जरूर बनाया जाता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 10:35 PM IST
  • Share this:
पूर्व वित्त मंत्री (Finance Minister) और बीजेपी (BJP) के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद एम्‍स में निधन हो गया. जेटली ने दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर आखिरी सांस ली. जेटली को सूझ-बूझ वाला नेता माना जाता था और उनकी इस विशेषता के लिए विरोधी भी उनका सम्मान करते थे. इसके अलावा भी जेटली के बारे में कई और दिलचस्प बाते हैं.

जेटली का रुझान छात्र जीवन में ही राजनीति की तरफ हो गया था. जेटली ने जब राजनीति में कदम नहीं रखा था तब उन्हें डिस्को जाना काफी पसंद था. उस वक्त दिल्ली में सेलर नाम का इकलौता डिस्कोथेक हुआ करता था. जेटली को डांस नहीं आता था, इसके बावजूद वे दोस्तों के साथ डिस्कोथेक जाया करते थे.

जेटली को महंगी कारों का शौक था, लेकिन बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार वह कार चलाने से हमेशा कतराते थे. उन्होंने कभी ड्राइविंग नहीं सीखी. जेटली की गाड़ी अक्सर उनकी पत्नी संगीता ड्राइव किया करतीं थी, हालांकि राजनीति में पैठ जमाने के बाद उन्होंने ड्राइवर रख लिया.



महंगी कार के अलावा जेटली को महंगी गाड़ियों का भी शौक रहा और यह अन्त तक बना रहा. इसके अलावा वे खाना खाने के भी काफी शौकीन थे. उन्हें अमृतसरी कुल्चा काफी पसंद था. जेटली के घर में जब भी पार्टी होती तो अमृतसरी कुल्चा जरूर बनाया जाता था.

पूर्व वित्त मंत्री राजनेता होने के साथ-साथ क्रिकेट के भी शौकीन थे. जेटली को क्रिकेट का कितना शौक था इसको ऐसे देखा जा सकता है कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए देश का सबसे बड़ा स्पिनर बताया.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने जेटली को बताया देश का सबसे बड़ा स्पिनर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...