अरुण जेटली बोले- बीजेपी का घोषणापत्र टुकड़े-टुकड़े गैंग ने नहीं बनाया

घोषणापत्र जारी करने के कार्यक्रम में बीजेपी नेता अरुण जेटली ने इशारों-इशारों में कांग्रेस पर हमला किया.

News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 2:00 PM IST
अरुण जेटली बोले- बीजेपी का घोषणापत्र टुकड़े-टुकड़े गैंग ने नहीं बनाया
अरुण जेटली
News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 2:00 PM IST
भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को घोषणापत्र जारी करने के साथ ही कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया. घोषणापत्र जारी करने के कार्यक्रम में बीजेपी नेता अरुण जेटली ने इशारों-इशारों में कांग्रेस पर हमला किया. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है.

जेटली ने कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए बनाया गया बीजेपी का यह घोषणापत्र 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' ने नहीं बनाया है. यह घोषणापत्र एक मजबूत राष्ट्रवादी दृष्टि से बनाया गया है.



यह भी पढ़ें:   भारत-पाकिस्तान के बीच शांति की अपील करता हुआ ये गाना आपने सुना क्या?

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि पार्टी संविधान के अनुच्छेद 35 ए को रद्द करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों को विशेष अधिकार देता है. उन्होंने कहा कि यह प्रावधान जम्मू-कश्मीर के गैर-स्थायी निवासियों के साथ भेदभावपूर्ण है. उन्होंने पूछा कि जब भारत अपने सभी खोए अवसरों को इतिहास बनाने में सबसे आगे है, तो क्या उसे एक नाजुक सरकार  की जरूरत है या निर्णायक सरकार की.

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपना विजन पेश किया और कहा कि 'राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अंत्योदय हमारा धर्म है सुशासन हमारा मंत्र है.'

यह भी पढ़ें:  जिस फोटो पर सोनिया को था ऐतराज़, कांग्रेस ने की उसी तस्वीर की तारीफ

पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत में कहा, 'राजनाथ जी के नेतृत्व में हमारे अध्यक्ष जी ने जो कमेटी बनाई थी. उसने पिछले 2-3 महीने लगातार मेहनत की और एक प्रकार से जन के मन की बात और उनकी आशा, अपेक्षा और आकांक्षाओं को एक डॉक्यूमेंट के रूप में ढाला है. इसके लिए मैं इस पूरी टीम को बधाई देता हूं. पांच साल में सभी का बहुत सहयोग मिला.'
Loading...

यह भी पढ़ें: बीजेपी के घोषणापत्र रिलीज़ पर बोले शाह- स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा मोदी का कार्यकाल

घोषणापत्र जारी करने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साल 2014 में हमें पूर्ण बहुमत की सरकार मिली थी. मैं आपको 2014 की याद दिला रहा हूं. तब बीजेपी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री को देश के प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया था. तब हम देश कैसे चलेगा इसका विजन लेकर आपके सामने आए थे. तब हमें सम्मान देते हुए जनता ने हमें ऐतिहासिक सफलता दी थी.

यह भी पढ़ें: कमल-कमल के बाद BJP नेता ने लगाए नमो-नमो के नारे, गिनते रह गए लोग

वहीं घोषणापत्र  कमेटी के अध्यक्ष गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे संकल्पों से करोड़ों देशवासियों की आकांक्षाएं पूरी होंगी. राजनाथ ने कहा कि संकल्प पत्र  को 12 श्रेणियों में बांटा गया है. राजनाथ ने कहा कि इस संकल्प पत्र में जनता के मन की बात है. राजनाथ सिंह ने कहा कि घोषणापत्र बनाने के लिए 6 करोड़ लोगों की राय ली गई है.

यह भी पढ़ें:  जारी हुआ बीजेपी का घोषणा पत्र, मंच से गायब दिखे आडवाणी-जोशी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...