अरुण जेटली के बेटे ने PM मोदी से कहा- आप देश के लिए बाहर गए हैं, दौरा रद्द न करें

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 2:06 PM IST
अरुण जेटली के बेटे ने PM मोदी से कहा- आप देश के लिए बाहर गए हैं, दौरा रद्द न करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी करीब थे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली.

Arun Jaitley death news: बीजेपी (BJP) के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 2:06 PM IST
  • Share this:
पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर उन्होंने एम्स में आखिरी सांस ली. अरुण जेटली के निधन की खबर पाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दुख की इस घड़ी में अरुण जेटली के परिजनों से फोन पर बात की. फोन पर अरुण जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से दौरा रद्द न करने की अपील की.

भावुक कर देगी बेटे की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन की खबर सुनने के बाद उनके परिजनों को फोन किया और शोक जताया. सूत्रों के मुताबिक फोन पर बातचीत के दौरान अरुण जेटली के बेटे  रोहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आप देश को आगे बढ़ाने के लिए बाहर गए हैं, इसलिए हो सके तो अपना दौरा रद्द न करें. उन्होंने कहा कि देश सबसे पहले है इसलिए आप अपनी यात्रा पूरी करें उसके बाद ही भारत वापस लौटें.

Former Finance Minister Arun Jaitley, Arun Jaitley Admitted to AIIMS, Arun Jaitley political jurney
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया


पीएम मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा अरुण जेटली जी एक राजनीतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और कानूनी रूप से मजबूत थे. वह एक मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया. उनका निधन बहुत दुखद है. उनकी पत्नी संगीता जी के साथ-साथ बेटे रोहन से भी बात की और संवेदना व्यक्त की.शांति.'

लंबी बीमारी के बाद निधन
Loading...

बता दें कि अरुण जेटली को कुछ दिन पहले ही सांस लेने में दिक्‍कत के कारण एम्स में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही थी. जेटली काफी समय से एक के बाद एक बीमारी से लड़ रहे थे. इसी के चलते उन्‍होंने लोकसभा चुनाव, 2019 में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने का आग्रह किया था.

इसे भी पढ़ें :-
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में लंबी बीमारी के बाद निधन
अरुण जेटली ने अंतिम समय में इन लोगों को किया याद
छात्र संघ अध्यक्ष से वित्त मंत्रालय तक पहुंचने वाले भाजपा नेता अरुण जेटली का सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...