कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, देश के 4 महानतम स्पिनरों से भी बड़े स्‍पिनर थे अरुण जेटली

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 6:02 PM IST
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, देश के 4 महानतम स्पिनरों से भी बड़े स्‍पिनर थे अरुण जेटली
अरुण जेटली के निधन पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य सभा सांसद जयराम रमेश ने सबसे अलग और दोस्‍ताना ढंग से श्रद्धांजलि दी है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा कि देश में चार महानतम स्पिनर हुए हैं- बिशन सिंह बेदी, प्रसन्‍ना, चंद्रशेखर और वेंकटराघवन लेकिन इन चारों को जब मिला दिया जाए तो अरुण जेटली (Arun Jaitely) के स्‍तर का स्पिनर बनता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 6:02 PM IST
  • Share this:
पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली (Arun Jaitly) के निधन पर कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य सभा सांसद जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सबसे अलग और दोस्‍ताना ढंग से श्रद्धांजलि दी है. अपने एक ट्विटर संदेश में जयराम रमेश ने कहा कि कभी उन्‍होंने अरुण जेटली को देश का महानतम स्पिनर कहा था. देश में चार महानतम स्पिनर हुए हैं- बिशन सिंह बेदी, प्रसन्‍ना, चंद्रशेखर और वेंकटराघवन, लेकिन इन चारों को जब मिला दिया जाए तो अरुण जेटली के स्‍तर का स्पिनर बनता है.

जयराम रमेश ने कहा, "जेटली ऐसे भाजपाई थे जो हर गैर-भाजपाई के फेवरेट थे. जम्‍मू-कश्‍मीर कांग्रेस के दिग्‍गज नेता के दामाद जेटली देश के सर्वश्रेष्‍ठ कानूनी और राजनैतिक दिमागों में से एक थे. उनके मजाकिये लहजे और हाजिर जवाबी का कोई सानी नहीं."

इसी संदेश में रमेश ने आगे कहा, "एक बार मैंने कहा था कि बेदी+ प्रस+ चंद्र+ वेंकट को मिला लो तब जेटली के स्‍तर का स्पिनर तैयार होता है. इस बात का उन्‍होंने भी खूब मजा लिया था."



गौरतलब है कि राजनेता होने के अलावा जेटली लंबे समय तक दिल्‍ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष भी रहे थे. जेटली के बारे में इस विनोद को याद करने के साथ ही रमेश ने कहा कि जीएसटी काउंसिल का गठन जेटली के सबसे बड़े योगदानों में से एक है.

गौरतलब है कि रमेश और जेटली दोनों ही राज्‍यसभा सांसद थे. मनोहन सिह सरकार के दौरान रमेश मंत्री थे और जेटली विपक्ष के नेता, वहीं मोदी सरकार में दोनों की भूमिकाओं की अदला-बदली हो गई थी. जेटली वैसे भी एक जबरदस्‍त मजाकिया व्‍यक्ति और किस्‍सागो के तौर पर जाने जाते थे.

कपिल सिब्बल ने शेयर की तस्वीर
Loading...

अरुण जेटली के निधन के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने उन्हें एक पुराना दोस्त और एक प्रिय सहयोगी जैसे शब्दों के साथ श्रद्धांजलि दी. राजनीति में भले ही दोनों एक-दूसरे के विरोधी हों, लेकिन निजी जीवन में दोनों एक दूसरे के अच्छे मित्र थे.



कपिल सिब्बल ने कहा, "यह जानकर बहुत दुख हुआ कि अरुण जेटली अब नहीं रहे. एक पुराने मित्र और प्रिय सहयोगी को भारत के देश के वित्त मंत्री के तौर उनकी नीतियों और योगदान के लिए उनको याद किया जाएगा. वो एक बेमिसाल विपक्ष के नेता थे. वो हमेशा अपने दोस्तों के लिए और अपनी पार्टी के लिए लगातार खड़े रहे."

इसके साथ ही कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी आज जो है वह अरूण जेटली की वजह से है.

ये भी पढ़ें: क्यों मुश्किल है PM का जेटली के अंतिम संस्कार में शामिल होना?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...