Home /News /nation /

arunachal strategic bridge at india china border washed away in flash flood mnj

अरुणाचल में चीन सीमा पर बना अहम पुल अचानक आई बाढ़ में बहा, फिर बनाने में जुटे इंजीनियर

अरुणाचल में भारत-चीन सीमा के नजदीक कोरोरू गांव के पास ओयोंग नदी पर बना पुल बाढ़ में बह गया. (सांकेतिक तस्वीर)

अरुणाचल में भारत-चीन सीमा के नजदीक कोरोरू गांव के पास ओयोंग नदी पर बना पुल बाढ़ में बह गया. (सांकेतिक तस्वीर)

Arunachal bridge washed away: अरुणाचल में चीन सीमा के नजदीक कुरुंग कुमे जिले में ओयोंग नदी पर बना बैली ब्रिज शनिवार को अचानक आयी बाढ़ में बह गया. बाढ़ का असर इतना जबरदस्त था कि पुल का सिर्फ एक हिस्सा ही नजर आ रहा है. इसे फिर से बनाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

ईटानगरः अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में दो रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण स्थानों को जोड़ने वाला एक पुल बाढ़ में बह गया. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये बैली ब्रिज भारत-चीन सीमा के नजदीक कोरोरू गांव के पास ओयोंग नदी पर बना था और जिला मुख्यालय कोलोरिंग को दामिन से जोड़ता है.

बीआरओ की परियोजना अरुणांक के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर अनिरुद्ध एस कंवर ने बताया कि ली से करीब एक किलोमीटर दूर कोलोरियांग-हुरी रोड पर बना ये पुल शनिवार को अचानक आयी बाढ़ में बह गया. बाढ़ का असर इतना जबरदस्त था कि पुल का सिर्फ एक हिस्सा ही नजर आ रहा है.

उन्होंने बताया कि इस पुल को फिर से बनाने के लिए काम चल रहा है. सभी जरूरी संसाधन और मशीनों को प्राथमिकता पर काम करने के लिए बुलाया गया है. अरुणांक परियोजना के तहत 756 बीआरटीएफ की 119 सड़क निर्माण कंपनी (आरसीसी) इसे बहाल करने में जुटी है. 119 आरसीसी के कमांडिंग अधिकारी रोशन और प्लाटून कमांडर मेजर मोहित कुमार साइट पर काम कर रहे हैं.

कुरुंग कुमे के अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) ओशन गाओ के मुताबिक, उन्होंने सड़क मार्ग की जल्द बहाली के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. पुल बनाने का काम तेजी से चल रहा है.

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में पिछले हफ्ते कई दिनों तक भारी बारिश हुई थी. मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. की जगह भूस्खलन भी हुआ. इससे कई इलाकों का संपर्क टूट गया और बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए. शुक्रवार को अधिकारियों ने बताया था कि अरुणाचल प्रदेश में इस साल बाढ़ और भूस्खलन में 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags: Arunachal pradesh, India china border

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर