लाइव टीवी

Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से की ऐसी अपील, स्मृति ने कहा- 'महिला विरोधी'

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 2:18 PM IST
Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से की ऐसी अपील, स्मृति ने कहा- 'महिला विरोधी'
दिल्ली में मतदान से पहले महिला वोटर के लिए ट्विटर पर भिड़े अरविंद केजरीवाल और स्मृति ईरानी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मतदान से पहले दिल्ली की महिलाओं से वोट देने की अपील की. इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 2:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए आज सुबह से ही मतदान किया जा रहा है. चुनाव से पहले जिस तरह से पार्टियां एक दूसरे पर हमला कर रही थीं, उसका असर मतदान के दिन भी देखने को मिला. मतदान से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली की महिलाओं से वोट देने की अपील की. इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया. फिर क्या था, स्मृति ईरानी के ट्वीट का जवाब अरविंद केजरीवाल ने अपने अंदाज में दिया.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, सभी महिलाओं से ख़ास अपील- जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलाएं वोट डालने ज़रूर जाएं और अपने घर के पुरुषों को भी ले जाएं. पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.

अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट के जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, आप क्या महिलाओं को इतना सक्षम नहीं समझते की वे स्वयं निर्धारित कर सके किसे वोट देना है ? #महिलाविरोधीकेजरीवाल.



इस पर अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा, 'स्मृति जी, दिल्ली की महिलाओं ने किसे वोट देना है ये तय कर लिया है. और पूरी दिल्ली में इस बार अपने परिवार का वोट महिलाओं ने ही तय किया है. आखिर घर तो उन्हें ही चलाना होता है.'



बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदान करने के बाद न्यूज़ 18 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की है. इसमें उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के सभी लोगों से अपील करना चाहूंगा, मैं तो वोट दे आया आप भी अपना वोट देने जाइएगा. उन्होंने कहा कि मैं महिलाओं से अपील करूंगा कि वोट डालने जरूर जाइएगा. जो पार्टी आपका घर चलाने के लिए मदद कर रही है, आपके बच्चों की मदद कर रही है, आप अपने घर के पुरूषों को भी ले जाइएगा वोट डालने बताइएगा कि किस पार्टी को वोट डालना है. इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि जो पहली बार (युवा) के वोटर हैं. आप अच्छी शिक्षा के लिए वोट डालिए. सब लोग भारत और दिल्ली के भविष्य, परिवार के भविष्य के लिए वोट डालिए.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली चुनाव पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी- आप को मिल रहा बंपर वोट, मेरी जरूरत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर