Assembly Banner 2021

सूरत नगर निगम चुनाव के नतीजों से गदगद केजरीवाल की अब गुजरात विधानसभा चुनाव पर नजर

अरविंद केजरीवाल की नजरें अब 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव पर है.

अरविंद केजरीवाल की नजरें अब 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव पर है.

सूरत पहुंचे अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि शहर में AAP के 27 नव निर्वाचित पार्षदों के कामकाज के आधार पर पार्टी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में लोगों से वोट मांगेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 1:14 PM IST
  • Share this:
सूरत. हाल ही में हुए सूरत नगर निगम चुनाव (Surat Municipal Elections) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की नजरें अब 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव पर है.

शुक्रवार को सूरत पहुंचे केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि शहर में आप के 27 नव निर्वाचित पार्षदों के कामकाज के आधार पर पार्टी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में लोगों से वोट मांगेगी.

Youtube Video




केजरीवाल ने यहां पार्टी के पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा, 'गुजरात की जनता आपको बहुत ही उम्मीद भरी नजरों के साथ देख रही है. हमारी पहली कोशिश में, आप ने दिल्ली में 28 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और फिर सत्ता में आई थी. लोगें ने हम पर भरोसा किया क्योंकि वे जानते थे कि हम सच्चे देशभक्त हैं क्योंकि हम अन्ना हजारे के आंदोलन से जुड़े रहे थे. '
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, '49 दिनों के अपने शासन में हमने जन हितैषी कार्य किये, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली के लोगों ने दूसरे चुनाव में हमे 67 सीटें दी. अब, गुजरात के छह करोड़ लोग आप के 27 पार्षदों के कामकाज की निगरानी करेंगे. यदि ये अच्छा काम करेंगे, तो मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि 2022 में एक बड़ी क्रांति आएगी. '

केजरीवाल ने आप के पार्षदों को प्रलोभन देकर खरीद फरोख्त करने की कोशिश किये जाने की आशंका जताते हुए उनसे कहा, 'यदि भाजपा से कोई आपसे फोन पर संपर्क करता है और दलबदल करने की पेशकश करता है तो आप पार्टी के नेताओं को सूचित करें. '

केजरीवाल ने आप के नवनिर्वाचित पार्षदों को अपना फोन नंबर भी वार्ड के नागरिकों के साथ साझा करने को कहा, ताकि वे लोग आसानी से उनसे संपर्क कर सकें.

गुजरात में नगर निकाय चुनाव तहत रविवार को सूरत सहित छह नगर निगमों के लिए मतदान हुआ था. चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए थे. भाजपा 93 सीटों पर जीत हासिल कर सूरत नगर निगम में सत्ता पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब रही. वहीं, आप ने शेष 27 सीटों पर जीत दर्ज की. हालांकि, कांग्रेस वहां (सूरत नगर निगम में) एक भी सीट नहीं जीत सकी. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज