Home /News /nation /

arvind kejriwal hosts lunch for kcr discusses political federal issues

केजरीवाल ने केसीआर के लिए की लंच की मेजबानी, देश के राजनीतिक हालात पर भी हुई चर्चा

अरविंद केजरीवाल ने तेलंगाना के अपने समकक्ष केसीआर से अपने आवास पर मुलाकात की.

अरविंद केजरीवाल ने तेलंगाना के अपने समकक्ष केसीआर से अपने आवास पर मुलाकात की.

Arvind Kejriwal KCR News: शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों और मुहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया था.

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तेलंगाना के अपने समकक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) से यहां अपने आवास पर मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने वर्तमान राजनीतिक और संघीय मुद्दों सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. दो क्षेत्रीय संगठनों – आम आदमी पार्टी और तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख केजरीवाल और राव के बीच बैठक भाजपा को चुनौती देने के लिए 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक समीकरण बनाने के मद्देनजर महत्वपूर्ण है.

दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दोनों मुख्यमंत्रियों ने एक साथ दोपहर का भोजन किया और देश में मौजूदा राजनीतिक स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. बाद में, वे चंडीगढ़ रवाना हो गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपने आवास पर तेलंगाना के माननीय मुख्यमंत्री श्री के. चंद्रशेखर राव के लिए दोपहर भोज की मेजबानी की.”

बैठक में तेलंगाना के मंत्री वी प्रशांत रेड्डी और सांसद- जोगिनपल्ली संतोष कुमार, एन. नागेश्वर राव, रंजीत रेड्डी और वेंकटेश भी शामिल थे। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी इस दौरान मौजूद थे. केजरीवाल, राव और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में शहीद हुए सैनिकों और पिछले वर्ष कृषि कानून विरोधी आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को चंडीगढ़ में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों और मुहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया था. राव ने शनिवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. राव राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अपने सप्ताह भर के दौरे के तहत दिल्ली में हैं.

Tags: Arvind kejriwal, K Chandrashekhar Rao

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर