गोवा को भी 'दिल्ली फॉर्मूले' से रिझाने की कोशिश में केजरीवाल, फ्री बिजली और पुराने बिल माफ करने का किया वादा

केजरीवाल ने गोवा में की घोषणा. (Pic- AAP Twitter)

Goa Elections 2022: अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सभी लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली और पुराने बिल माफ किए जाएंगे. वहीं राज्‍य के किसानों को खेती करने के लिए बिल्कुल मुफ्त बिजली दी जाएगी.

  • Share this:
    पणजी. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब और उत्‍तराखंड में चुनावी बिगुल बजाने के बाद दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को गोवा (Goa) पहुंचे. राज्‍य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में केजरीवाल ने बुधवार को गोवा में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके मतदाताओं के लिए चार बड़े ऐलान किए. उन्‍होंने कहा कि अगर गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो लोगों को 300 यूनिट तक फ्री बिजली मुहैया कराई जाएगी.

    अरविंद केजरीवाल ने चुनावी वादा करते हुए कहा कि राज्‍य में सभी लोगों के पुराने बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे. इसके साथ ही राज्‍य में 24 घंटे की बिजली सप्‍लाई होगी. वहीं राज्‍य के किसानों के लिए खेती करने को फ्री बिजली दी जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में हमने यह करके दिखाया है. हम दिल्‍ली में एक्‍पेरीमेंट करके आए हैं. यह गोवा में भी काम करेगा.

    आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर में दबोलिन हवाईअड्डे पर केजरीवाल का स्वागत किया, जिसके बाद वह पणजी के पास एक पांच सितारा रिजॉर्ट में चले गए. दौरे के दौरान केजरीवाल राज्य में पार्टी संगठन की समीक्षा करेंगे और दल के अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

    वहीं आम आदमी पार्टी के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों ने भी पहले जानकारी दी थी कि गोवा में 300 यूनिट बिजली के बाद बिजली 50 फीसदी के हिसाब से चार्ज की जाएगी. इस मामले में सीएनएन-न्‍यूज18 ने गोवा में आप के उपाध्‍यक्ष प्रतिमा कौंटिनहो से संपर्क किया था. उन्‍होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया था, लेकिन यह जरूर कहा था कि उनकी पार्टी ने कई बड़े निर्णय लिए हैं.

    इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब में अगले साल चुनाव से पहले वहां लोगों को रिझाने के लिए 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का चुनावी वादा किया था. पंजाब में बिजली कटौती बड़ी समस्‍या है. केजरीवाल ने वहां तीन बड़े वादे किए थे. इनमें पंजाब के हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली, घरेलू उपयोगकर्ता के बकाया बिजली बिल माफ करना, हर घर को 24 घंटे बिजली देना शामिल है.

    ऐसे ही कुछ चुनावी वादे केजरीवाल ने उत्‍तराखंड में भी किए हैं. पिछले दिनों देहरादून में उन्‍होंने कहा था कि राज्‍य में 300 यूनिट बिजली फ्री होगी. किसानों के लिए बिजली मुफ्त होगी. पुराने बिल माफ होंगे. सभी को 24 घंटे बिजली मिलेगी.

    बता दें कि 2022 में देश के बड़े राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, गोवा, उत्‍तराखंड, पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी इन सभी 6 राज्‍यों में चुनाव लड़ने की बात कह चुकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.