Home /News /nation /

arvind kejriwal on sacking pnjab minister we would not spare even its own leader on corruption lak

पंजाब के मंत्री की बर्खास्तगी पर बोले केजरीवाल, करप्शन पर हम अपनी पार्टी के नेताओं को भी नहीं बख्शेंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, आम आदमी पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है जहाँ भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के लिए कोई जगह नहीं है. (twitter)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, आम आदमी पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है जहाँ भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के लिए कोई जगह नहीं है. (twitter)

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal on Punjab minister: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को मंत्री पद से बर्खास्त करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इस पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आप कोई समझौता नहीं करेगा. यदि उसके अपने ही पार्टी के नेता इसमें संलिप्त पाया जाता है तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा. केजरीवाल ने कहा, भगवंत मान आप पर मुझे गर्व है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला की बर्खास्तगी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि करप्शन के मुद्दे में आम आदमी पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी. चाहे उसके अपने ही नेता क्यों न हो, अगर उसने भ्रष्टाचार किया है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा है कि जिस तरह से पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपने ही स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बर्खास्त किया है और उनकी गिरफ्तारी करवाई है, उसपर मुझे गर्व है. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आपको भरोसा दिलाती है कि अगर उसका कोई अपना नेता भी भ्रष्टाचार में पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

मान, आप पर मुझे गर्व है

केजरीवाल वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि आज पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपने ही स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त कर दिया है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. केजरीवाल ने कहा कि मंत्री द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के बारे में किसी को पता नहीं था. न तो इसके बारे में मीडिया को पता थी और न ही विपक्ष को. लेकिन सीएम भगवंत मान को जैसे ही पता चला, उसे बर्खास्त कर दिया. अगर सीएम मान चाहते तो वे कुछ हिस्सा लेकर सेटिंग कर सकते थे. लेकिन हम भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे हमारे अपने ही नेता क्यों न हो. आप के संयोजक केजरीवाल ने भगवंत मान को संबोधित करते हुए कहा कि मान आप पर मुझे गर्व है. पूरा पंजाब और देश आप पर गर्व कर रहा है.

गर्दन कट जाएगी लेकिन देश के साथ गद्दारी कबूल नहीं
अरविंद केजरीवाल ने कहा, आम आदमी पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है जहा भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के लिए कोई जगह नहीं है.  उन्होंने कहा कि 2015 में जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी, तब मैंने भी फूड मिनिस्टर के खिलाफ ऐसे ही एक्शन लिया था. उसके भ्रष्टाचार के सबूत मेरे पास आए थे, तब भी किसी को पता नहीं था. मैंने खुद ब खुद एक्शन लिया था. आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है. कट्टर ईमानदार का मतलब अगर हमरा अपना भी कोई चोरी करेगा तो उसे बख्शेंगे नहीं. अभी तक देखा गया है कि सारी पार्टियों में आपस में सेटिंग होती थी. अपनों को पकड़ना तो दूर, ये एक-दूसरे के नेताओं के खिलाफ भी एक्शन नहीं करते थे. पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई पार्टी अपनों के खिलाफ एक्शन ले रही. कई लोगों के आंखों में खुशी के आंसू है. विपक्ष के पास भी इसका जवाब नहीं है. ये सारी पार्टियां भ्रष्टाचार करती है. पर दुनिया के इतिहास में यह पहली सरकार है जो पता लगते ही अपने नेता को बर्खाश्त कर दिया. हम कुछ भी बर्दाशत कर लेंगे लेकिन देश के साथ गद्दारी नहीं करेंगे. चाहे गर्दन कट जाएगी लेकिन देश के साथ गद्दारी कबूल नहीं. न गद्दारी करेंगे न किसी को करने देंगे. भारतीय राजनीति बहुत खराब हो गई ह. भारतीय राजनीति में आम आदमी पार्टी एक नई शुरुआत है. ईमानदारी और देशभक्ति की शुरुआत. एक सुनहरा भारत बनाने की शुरुआत है.

Tags: Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, Delhi news, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर