लाइव टीवी

ज़रूरत पड़ी तो दिल्ली में लागू हो सकता है ऑड-ईवन: केजरीवाल

News18Hindi
Updated: December 25, 2018, 3:41 PM IST
ज़रूरत पड़ी तो दिल्ली में लागू हो सकता है ऑड-ईवन: केजरीवाल
दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी खराब हो चुका है.

दिल्ली में केजरीवाल सरकार अब तक तीन बार ऑड ईवन फार्मूला लागू कर चुकी है. आखिरी बार इसे 13 से 17 नवंबर के बीच साल 2017 में लागू किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2018, 3:41 PM IST
  • Share this:
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है. साथ ही उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए कि दिल्ली में जल्द ही ऑड ईवन फार्मूला लागू कर सकती है. बता दें कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता इन दिनों बेहद खराब हो गई है.

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम पर केजरीवाल ने कहा, ''प्रदूषण को कम करने के लिए हम पिछले एक साल से केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं. अगर सच में प्रदूषण पर काबू पाना है तो हमें पड़ोसी राज्यों से बातचीत करनी होगी. केंद्र को ये काम करना चाहिए. जब भी जरूरत पड़ेगी हम ऑड ईवन फार्मूला लागू करेंगे.''

दिल्ली में केजरीवाल सरकार अब तक तीन बार ऑड ईवन फार्मूला लागू कर चुकी है. आखिरी बार इसे 13 से 17 नवंबर के बीच साल 2017 में लागू किया गया था.



इसे भी देखें: चेहरे पे सारे शहर के गर्द-ए-मलाल है : दिल्ली



आपको बता दें कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर खराब हो गई है. वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में जाने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नीत कार्य बल ने लोगों को सलाह दी है कि वे अगले तीन से पांच दिन तक घर से बाहर निकलने से बचे और निजी गाड़ियों का इस्तेमाल कम से कम करें.

दिल्ली में रविवार को साल में दूसरी बार प्रदूषण का स्तर सबसे ज्यादा रहा. मौसम संबंधी स्थितियों की वजह से आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी रह सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2018, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading