Home /News /nation /

मुंबई ड्रग्स मामले में आर्यन खान को राहत नहीं, जमानत याचिका खारिज; पढ़ें 10 बड़ी खबरें

मुंबई ड्रग्स मामले में आर्यन खान को राहत नहीं, जमानत याचिका खारिज; पढ़ें 10 बड़ी खबरें

आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज.

आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज.

एक क्लिक में जानिए देश-विदेश, खेल जगत, मनोरंजन, तकनीक, व्यापार से जुड़ी 10 बड़ी खबरें, जो बुधवार को सुर्खियों में रहीं.

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने कार्रवाई तेज कर दी है. कुछ दिनों पहले बिहार के दो मजदूरों की हत्या में शामिल दहशतगर्दों को जवानों ने ढेर कर दिया है. लखीमपुर खीरी मामले में सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा दायर करने में देरी के चलते उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई है. अदालत ने 26 अक्टूबर तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है. मुंबई ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए आर्यन खान की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं. एनडीपीएस कोर्ट ने खान की जमानत याचिका खारिज कर दी है. जानते हैं देश-विदेश की 10 बड़ी खबरें-

    1- Jammu Kashmir: बिहार के मजदूरों की हत्या करने वाले लश्कर के कमांडर को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
    जम्मू-कश्मीर में 3 दिन पहले दो बिहारी मजदूरों की हत्या करने वाले लश्कर के आतंकी गुलजार अहमद रेशी समेत 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने आज ढेर कर दिया है. रेशी 17 अक्टूबर को वानपोह में दो बिहारी मजदूरों की हत्या में शामिल था. बता दें कि आतंकवादी पिछले कुछ दिनों से गैर कश्मीरी लोगों को लगातार निशाना बना रहे हैं. आतंकियों की इस हरकत के बाद सुरक्षाबल सतर्क हो गए हैं और उनके खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रहे हैं. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    2- लखीमपुर हिंसा: रात 1 बजे तक इंतजार करते रहे.. यूपी सरकार द्वारा हलफनामा में देरी पर SC ने लगाई फटकार
    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अहम सुनवाई हुई. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा दाखिल करने में देरी पर यूपी सरकार (UP Government) पर नाराजगी जाहिर की. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कल रात एक बजे तक इंतजार करते रहे. आपकी स्टेटस रिपोर्ट हमें अंतिम समय में मिली है. जबकि पिछली सुनवाई के दौरान हमने आपको साफ कहा था कि कम से कम एक दिन पहले हमें हलफनामा मिल जानी चाहिए. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    3- ड्रग्स केस: आर्यन खान को राहत नहीं, अदालत ने फिर खारिज की जमानत याचिका
    मुंबई की एनडीपीएस अदालत ने क्रूज ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका खारिज कर दी है. अदालत ने आर्यन खान के साथ ही अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया है. एनसीबी ने आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा को मादक पदार्थ रखने, इससे संबंधित साजिश, इसके सेवन, खरीद और तस्करी करने के आरोप में तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    4- Maharashtra Colleges Reopening: महाराष्ट्र में डेढ़ साल बाद खुले कॉलेज और यूनिवर्सिटी, छात्रों के लिए शर्तें हैं लागू
    महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) की वजह से पिछले डेढ़ साल से बंद रहे कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के परिसरों को कुछ शर्तों के साथ स्‍टूडेंट्स के लिए बुधवार को फिर से खोल (Reopening) दिया गया. राज्य सरकार (State government) के दिशानिर्देश के अनुसार कक्षाओं में सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों को बैठने की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ली हों. ऐसे में जो छात्र कक्षा में प्रत्यक्ष मौजूदगी की शर्त पूरी नहीं करते हैं, उनके लिए ज्यादातर कॉलेजों ने ऑनलाइन कक्षाओं के विकल्प खुले रखे हैं. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    5- Uttarakhand rains updates : अब तक 46 जानें गईं पर बढ़ सकता है आंकड़ा, नैनीताल में 28 मौतें, जानें कहां कितना हुआ नुकसान
    उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुए हादसों और आपदाओं में मारे गए लोगों का आंकड़ा 46 पहुंच गया है. सोमवार से अब तक के आंकड़े जारी करते हुए एक आधिकारिक नोट में कहा गया है कि यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है क्योंकि नैनीताल समेत कई इलाकों में लोग लापता हैं. अब तक की स्थितियों के मुताबिक नैनीताल ज़िले में सबसे ज़्यादा 28 जानें गई हैं. ज़िले में 11 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं इसलिए यहां मौतों के आंकड़े में इज़ाफे का अंदेशा है. इसके अलावा, 12 लोग घायल हैं,​ जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    6- रणवीर सिंह स्टारर रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ अगले साल दिवाली पर होगी रिलीज!
    डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) बॉलीवुड में एक ब्रांड बन चुके हैं. वे अपने नाम और काम पर दर्शकों को थिएटर में लाने की क्षमता रखते हैं. इन दिनों वे अजय देवगन, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर पुलिस थ्रिलर, ‘सूर्यवंशी’ के प्रमोशन को लेकर चर्चा में हैं. शेट्टी ने अपनी अगली फिल्म ‘सर्कस’ (Cirkus) को लेकर अभी से प्लानिंग करना शुरू कर दिया है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    7- हरदीप सिंह पुरी ने बताया पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का फार्मूला! OPEC से कहा- बढ़ाएं कच्‍चे तेल का उत्‍पादन
    दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ऊर्जा उपभोक्ता भारत ने आगाह किया कि तेल की ऊंची कीमतें (Crude Price Hike) नाजुक वैश्विक आर्थिक पुनरुद्धार पर बुरा असर डालेंगी. भारत ने सऊदी अरब (Saudi Arabia) और तेल निर्यातक देशों के संगठन ओपेक (OPEC) के सदस्य देशों से सस्ती व भरोसेमंद आपूर्ति की दिशा में काम करने को कहा है. साथ ही भारत ने दीर्घकालीन आपूर्ति अनुबंधों का विचार रखते हुए कहा कि इससे भरोसेमंद और स्थिर कीमत व्यवस्था सुनिश्चित हो सकेगी. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    8- Jio ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को छोड़ा पीछे, जोड़े सबसे ज्‍यादा नए ग्राहक, Vi को फिर हुआ नुकसान
    देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अगस्त 2021 के दौरान 6.49 नए लाख मोबाइल ग्राहक (New Customers) जोड़े. इसके बाद भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का स्थान रहा है. इस दौरान एयरटेल ने 1.38 लाख नए यूजर्स अपने साथ जोड़े. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, इसके उलट वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने अगस्त में 8.33 लाख ग्राहक गंवाए. हालांकि उसका नुकसान जुलाई 2021 की तुलना में कुछ कम रहा है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    9- दुनिया के पहले ‘ट्रिलिनियर’ बन सकते हैं टेस्ला के एलन मस्क, SpaceX लगाएगी लंबी छलांग
    टेस्ला (Tesla) के को-फाउंडर और बिलिनियर एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स पहले ही बन चुके हैं. लेकिन अब दुनिया के पहले ट्रिलिनियर (Trillionaire) बनने की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं. मॉर्गन स्टेनली (Morgan Stanley) के विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि उनकी स्पेसएक्स कंपनी ( SpaceX) आने वाले समय में बड़ी छलांग लगाने वाली है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    10- कंगाल हो चुका है पाकिस्तान, इमरान खान ने किया बेड़ा गर्क, चौंकाने वाली रिपोर्ट
    पाकिस्तानी मीडिया (Pakistan Media) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) को सपने बेचने वाला नेता करार देते हुए मुल्क के ताजा हालात पर चिंता जताई है. नया पाकिस्तान का सपना लेकर इमरान अक्सर लोगों से कहते रहे कि ‘घबराना नहीं है’, लेकिन असल मायनों में अब मुल्क इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    Tags: Aryan Khan, Jammu kashmir, Lakhimpur Kheri, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर