Home /News /nation /

हर हफ्ते NCB के ऑफिस में हाजिरी की जरूरत नहीं- आर्यन खान को HC से बड़ी राहत

हर हफ्ते NCB के ऑफिस में हाजिरी की जरूरत नहीं- आर्यन खान को HC से बड़ी राहत

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को बड़ी राहत दी है. फाइल फोटो

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को बड़ी राहत दी है. फाइल फोटो

Aryan Khan Cruise Drugs Case: फिल्म स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है. बॉम्बे हाईकोर्ट के नए निर्देशों के मुताबिक आर्यन खान को अब हर हफ्ते मुंबई एनसीबी के कार्यालय में हाजिरी लगाने की आवश्यकता नहीं होगी. बता दें कि क्रूज ड्रग्स केस की जांच अब दिल्ली एनसीबी के पास है. कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक आर्यन से पूछताछ और जांच में सहयोगी की जरूरत होगी तो उसे 72 घंटे पहले नोटिस देकर बुला सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. फिल्म स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को ड्रग्स केस में बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने बड़ी राहत दी है. बॉम्बे हाईकोर्ट के नए निर्देशों के मुताबिक आर्यन खान को अब हर हफ्ते मुंबई एनसीबी के कार्यालय में हाजिरी लगाने की आवश्यकता नहीं होगी. बता दें कि क्रूज ड्रग्स केस की जांच अब दिल्ली एनसीबी के पास है. कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक आर्यन से पूछताछ और जांच में सहयोगी की जरूरत होगी तो उसे 72 घंटे पहले नोटिस देकर बुला सकते हैं.

    बता दें कि 10 दिसंबर को आर्यन खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख कर क्रूज पर से मादक पदार्थ जब्त होने के मामले में मिली जमानत की संबंधित शर्तों में संशोधन करने की अपील की थी. आर्यन के आवेदन में इस शर्त से छूट देने की अपील की गई है कि उन्हें प्रत्येक शुक्रवार को एनसीबी के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय में पेश होना होगा. आवेदन में कहा गया है कि चूंकि जांच अब दिल्ली एनसीबी के विशेष जांच दल को सौंप दी गई है, इसलिए मुंबई कार्यालय में उनके पेश होने की शर्त में ढील दी जा सकती है.

    आवेदन में यह भी कहा गया है कि एनसीबी कार्यालय के बाहर मीडिया कर्मियों की भीड़ लगी रहती है, जिसके कारण उन्हें हर बार पुलिसकर्मियों को साथ लेकर वहां जाना पड़ता है. आर्यन के वकील ने कहा कि हाईकोर्ट में अगले सप्ताह इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है. एनसीबी ने मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान कथित रूप से मादक पदार्थ जब्त होने के बाद तीन अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया था. बाद में 28 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी.

    हाईकोर्ट ने उनपर 14 शर्तें लगाई थीं. उन्हें हर शुक्रवार एनसीबी के समक्ष पेश होने के अलावा कई निर्देश दिये गए थे. इनमें एजेंसी को बताए बिना मुंबई से बाहर नहीं जाने और विशेष एनडीपीएस अदालत की अनुमति के बगैर देश से बाहर नहीं जाने की शर्त भी शामिल है.

    Tags: Aryan Khan, NCB, Shahrukh khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर