होम /न्यूज /राष्ट्र /किसान के बेटे का कमाल: आर्यन ने JEE मेन परीक्षा में हासिल किये 98.43 फीसदी अंक, समस्तीपुर का नाम हुआ रोशन

किसान के बेटे का कमाल: आर्यन ने JEE मेन परीक्षा में हासिल किये 98.43 फीसदी अंक, समस्तीपुर का नाम हुआ रोशन

किसान के बेटे का कमाल: आर्यन ने JEE मेन परीक्षा में हासिल किये 98.43 फीसदी अंक.

किसान के बेटे का कमाल: आर्यन ने JEE मेन परीक्षा में हासिल किये 98.43 फीसदी अंक.

सामान्य किसान के बेटे आर्यन ने जेईई मेन 2021 परीक्षा में 98.43 फीसदी अंक हासिल करते हुए समस्तीपुर जिले का नाम रोशन कर द ...अधिक पढ़ें

समस्तीपुर. समस्तीपुर (Samastipur) के लाल आर्यन राज (Aryan Raj) ने कमाल कर दिया. एक सामान्य किसान के बेटे आर्यन ने जेईई (JEE) मेन 2021 परीक्षा में 98.43 फीसदी अंक हासिल करते हुए समस्तीपुर जिले का नाम रोशन कर दिया है. शांत स्वभाव का दिखने वाला छात्र आर्यन राज समस्तीपुर जिले के सदर अनुमंडल क्षेत्र के धुरख रुदौली का रहने वाला है. वह एक सामान्य परिवार है और उसके पिता राजेश कुमार झा किसान हैं. जेईई मेन परीक्षा में परचम लहराकर उसने परिवार के साथ क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया.

सदर अनुमंडल क्षेत्र के धुरख रुदौली के रहने वाले आर्यन राज ने जेईई मेन 2021 परीक्षा में 98.43 फीसदी अंक हासिल कर अपनी बौद्धिक क्षमता को दर्शाया है. आर्यन राज ने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत को दिया है. उन्होंने कहा कि यदि दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है. परीक्षा के दौरान उसने खुद पर भरोसा किया और अपनी पढ़ाई को लगातार जारी रखा.

आर्यन ने बताया कि उसने जेईई की तैयारी के लिए मदद के तौर पर कुछ शिक्षकोंं से सलाह ली. स्थानीय स्तर पर कोचिंग भी की. आर्यन राज ने बताया कि इससे पूर्व भी एक बार वह परीक्षा में शामिल हुुुआ था, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली थी. वह पहली असफलता से निराश नहीं हुआ. पिछली गलतियों को सुधारते हुए लगातार तैयारी को जारी रखा. इस बार उसे सफलता हासिल हुई है.

आर्यन के किसान पिता राजेश कुमार बताते हैं कि अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए वह अपने घर के खर्च में कटौती करते रहे, ताकि उनके बच्चों की पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं हो. वे कहते हैं कि अपने घर के चिराग की इस सफलता पर सभी को गर्व है. वहीं आर्यन के इस सफलता पर ग्रामीणों में भी काफी खुशी देखनेे को मिल रही है.

Tags: Aryan Raj, JEE Exam, JEE Exam Top, बिहार, समस्तीपुर

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें