Home /News /nation /

as covid cases on rise in some states helath minister mandaviya meets experts calls for caution

कोरोना के फिर बढ़ते मामलों ने बढ़ाई केंद्र की चिंता, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी की चेतावनी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की समीक्षा बैठक में विशेषज्ञ भी शामिल रहे .(फाइल फोटो)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की समीक्षा बैठक में विशेषज्ञ भी शामिल रहे .(फाइल फोटो)

Covid Situation Reviewed by Health Minister Mandaviya : मीडिया प्रतिनिधियों से मंडाविया ने कहा कि देश में 12 साल से कम के बच्चों को कब से टीका लगेगा, यह विशेषज्ञ तय करेंगे. रही बात कोरोना टीके की तो इसकी कीमतें अभी और नीचे आ सकती हैं क्योंकि जल्दी ही अधिक संख्या में कंपनियां अपने-अपने टीकों की प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ सामने आएंगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है. इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने अपने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे संक्रमण की स्थिति पर नजर रखें. नए वेरिएंट की वजह से जो मामले सामने आ रहे हैं, उनकी निगरानी प्रक्रिया को और चुस्त-दुरुस्त करें.

मंडाविया ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवाओं और चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता पर भी निगाह रखें. उनमें किसी तरह की कमी न आने दें. हालांकि उन्होंने कोरोना-ओमिक्रॉन के एक्सई वेरिएंट (XE Variant of Corona-Omicron) के कारण किसी तरह से चिंतित होने की जरूरत अभी नहीं मानी है. लेकिन सावधानी बरतने के लिए जरूर चेताया है. उनके मुताबिक अभी दुनिया से कोरोना महामारी गई नहीं है. इसलिए सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाने, आपस की दूरी बरतने जैसे ऐहतियाती कदम सभी को उठाते रहने चाहिए.

गौरतलब है कि अभी 12 अप्रैल को देश में कोरोना के 796 नए मामले दर्ज किए गए थे. इन मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक हफ्ते से जारी है. गुजरात, मुंबई समेत कुछ राज्यों में एक्सई वेरिएंट के मामले सामने आने की भी खबरें आई हैं. केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम में नए मामलों में सबसे अधिक बढ़त देखी जा रही है. इसलिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन सभी राज्यों को चिट्‌ठी लिखकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा है.

कोरोना टीके की कीमतें अभी और नीचे आ सकती हैं
उधर, भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय (BJP HQ) में मीडिया प्रतिनिधियों से मंडाविया ने कहा कि देश में 12 साल से कम के बच्चों को कब से टीका लगेगा, यह विशेषज्ञ तय करेंगे. रही बात कोरोना टीके की तो इसकी कीमतें अभी और नीचे आ सकती हैं क्योंकि जल्दी ही अधिक संख्या में कंपनियां अपने-अपने टीकों की प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ सामने आएंगी.

Tags: Corona, Health Minister Mansukh Mandaviya, Hindi news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर