योगी ने लखनऊ के लिए मांगा एयरो इंडिया शो, कर्नाटक के डिप्‍टी सीएम ने रक्षा मंत्री पर उठाया सवाल

रक्षा मंत्रालय के एयरो इंडिया शो को बेंगलुरु से उत्‍तर प्रदेश शिफ्ट करने की खबरें हैं. ऐसे में कर्नाटक के उप मुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर ने निर्मला सीतारमण से इस मामले में अपना रूख साफ करने को कहा है.

News18Hindi
Updated: August 11, 2018, 11:42 PM IST
योगी ने लखनऊ के लिए मांगा एयरो इंडिया शो, कर्नाटक के डिप्‍टी सीएम ने रक्षा मंत्री पर उठाया सवाल
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Photo: Reuters)
News18Hindi
Updated: August 11, 2018, 11:42 PM IST
रक्षा मंत्रालय के एयरो इंडिया शो को बेंगलुरु से उत्‍तर प्रदेश शिफ्ट करने की खबरें हैं. ऐसे में कर्नाटक के उप मुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर ने निर्मला सीतारमण से इस मामले में अपना रूख साफ करने को कहा है. परमेश्‍वर का बयान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने सीतारमण से इस शो को उत्‍तर प्रदेश में कराने की अपील की थी. उन्‍होंने कहा था कि उनकी सरकार इसके लिए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्‍ध कराएंगी.

योगी अलीगढ़, आगरा, कानपुर, लखनऊ, झांसी और चित्रकूट को मिलाकर डिफेंस कॉरिडोर बनाने की घोषणा के मौके पर बोल रहे थे. उन्‍होंने कहा कि एयरो इंडिया के यूपी में आने से रक्षा उत्‍पादों के लिहाज से फायदा होगा. बता दें कि एयरो इंडिया 22 साल से बेंगलुरु में ही हो रहा है.

परमेश्‍वर ने ट्वीट किया, 'एयरो इंडिया के बेंगलुरु से जाने की खबरें काफी दुर्भाग्‍यजनक है.हम आजादी के बाद से भारत के डिफेंस हब हैं लेकिन एनडीए सरकार आने के बाद से लगातार महत्‍वपूर्ण रक्षा प्रोजेक्‍ट और फ्लैगशिप कार्यक्रम गंवा रहे हैं. निर्मला सीतारमण से मेरा निवेदन है कि वह इस मामले पर अपना रूख साफ करें.'



इस मसले पर बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बताया कि अन्‍य राज्‍यों को भी मौका मिलना चाहिए. उन्‍होंने कहा, 'हमें अन्‍य राज्‍यों को भी मौका देना चाहिए. मेरी सरकार से दरख्‍वास्‍त है कि बेंगलुरु में कोई दूसरा कार्यक्रम किया जा सकता है.कांग्रेस इस मुद्दे को उठा रही है लेकिन जब निर्मला सीतारमण पिछले सप्‍ताह वहां थीं तो उन्‍होंने कहा था कि अभी ऐसा कोई फैसला नहीं हुआ है.' हालांकि उन्‍होंने साफ कर दिया कि यह फैसला बीजेपी के लिए सही नहीं रहे.

एयरो इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत 1996 से हुई है. इसके बाद से यह हर साल बेंगलुरु में ही होता है. पिछले साल यह फरवरी में आयोजित हुआ था. शुक्रवार को ऐसी खबरें आईं थी कि इस बार यह कार्यक्रम नवंबर-दिसंबर में लखनऊ में हो सकता है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर