Assembly Banner 2021

ओवैसी ने पूछा यूपी में हुए एनकाउंटर में 37% मुस्लिम क्यों? योगी के मंत्री ने दिया ये जवाब

असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार पर किया बड़ा हमला.

असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार पर किया बड़ा हमला.

बलरामपुर की सभा में असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने कहा, 'जब से उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तब से 6 हजार से अधिक एनकाउंटर (Encounter) हो चुके हैं. इन एनकाउंटर में जितने भी लोग मरे गए हैं, उनमें से 37 फीसदी मुसलमान हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 3:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बिहार में बड़ा उलटफेर कर पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल में कूद चुके AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अब उत्तर प्रदेश में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. बलरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) पर बड़ा हमला किया. ओवैसी के हमले का अब यूपी सरकर के मंत्री मोहसिन रज़ा (Mohsin Raza) ने करारा जवाब दिया है.

बता दें कि बलरामपुर की सभा में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'जब से उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तब से 6 हजार से अधिक एनकाउंटर हो चुके हैं. इन एनकाउंटर में जितने भी लोग मारे गए हैं, उनमें से 37 फीसदी मुसलमान हैं.' ओवैसी ने पूछा कि आखिर मुसलमानों पर जुल्म क्यों हो रहा है. उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उसे देखने के बाद लगता है कि उत्‍तर प्रदेश में संविधान का राज नहीं है. यहां पर हर दिन संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. उन्‍होंने कहा कि सीएम योगी 'ठोक दो' नीति के जरिए मुसलमानों को अपना निशाना बना रहे हैं. ओवैसी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कयामत का दिन जल्द आएगा और उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार नहीं रहेगी.

असदुद्दीन ओवैसी के हमलों पर अब यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने पलटवार किया है. मोहसिन रजा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को लोगों को राय देनी चाहिए कि अपराधियों में इतना अधिक हिस्सा क्यों है. ओवैसी को हर किसी को समझाना चाहिए कि वो बैरिस्‍टर बनें न की अपराधी. मोहसिन रजा ने कहा कि ओवैसी के पूर्वज देश का बंटवारा करने वालों में रहे हैं. ओवैसी जो बातें कर रहे हैं, वही विभाजन की दस्तक देती है.
इसे भी पढ़ें :- बलरामपुर में असदुद्दीन ओवैसी का दावा - यूपी में दोबारा नहीं बनेगी योगी की सरकार



ओवैसी के बयान पर डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि जो लोग कम्‍युनल पॉलिटिक्‍स कर रहे हैं वहीं ऐसा बयान दे रहे हैं. जो लोग अपराधियों का समर्थन करते हैं, ऐसे ही बयान देते हैं. वहीं यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि किसी भी तरह का आरोप लगाने से पहले अगर ओवैसी साहब फैक्ट जांच लेते तो बेहतर होता. ओवैसी हमेशा ही नफरत की राजनीति करते आए हैं, अपराध का कोई धर्म नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज