Home /News /nation /

asaduddin owaisi rally in bhiwandi said india is neither mine nor of modi shah why bjp is after mughals

महाराष्ट्रः 4 जगहों से भारत में आए थे लोग, मुगलों के पीछे ही क्यों पड़ी है बीजेपी- ओवैसी

AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को भिवंडी में रैली की. (फोटो ANI)

AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को भिवंडी में रैली की. (फोटो ANI)

महाराष्ट्र के भिवंडी में रैली के दौरान AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह भारत न मेरा है, न उद्धव ठाकरे का है, न मोदी और न शाह का है. भारत अगर किसी का है तो वह द्रविड़ और आदिवासियों का है.

भिवंडी (महाराष्ट्र). ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा. ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच महाराष्ट्र में रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी पर मुगलों के पीछे पड़ने का आरोप लगाया. ANI के मुताबिक, ओवैसी ने कहा कि यह भारत न मेरा है, न उद्धव ठाकरे का है, न मोदी और न शाह का है. भारत अगर किसी का है तो वह द्रविड़ और आदिवासियों का है. उन्होंने कहा कि चार जगहों से लोग आए थे, तब भारत बना, लेकिन भाजपा सिर्फ मुगलों के पीछे पड़ी रहती है.

महाराष्ट्र के भिवंडी में रैली के दौरान ओवैसी ने कहा कि हमें कहा जाता है कि हम बाहर से आए हैं. इल्जाम लगता है कि भारत में बस मुगल आए. लेकिन 65 हजार साल पहले से पलायन चल रहा है. उन्होंने कहा कि अफ्रीका, ईरान, सेंट्रल एशिया और ईस्ट एशिया से भी लोग आए थे. ये सब मिले तो भारत बना. मगर आदिवासी यहां के हैं, द्रविड़ यहां के हैं. आर्य 4 हजार साल पहले आए थे… लेकिन बीजेपी सिर्फ मुगलों के पीछे पड़ी हुई है.

ओवैसी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) पर भी हमला बोला. एएनआई के मुताबिक, उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा के चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस के लोग कह रहे थे कि ओवैसी को वोट मत देना क्योंकि भाजपा, शिवसेना को रोकना है. चुनाव होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस ने शिवसेना से मिलकर निकाह कर लिया. अब इनमें दूल्हा कौन है, यह मुझे नहीं पता. उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर महाराष्ट्र के लोगों का खून चूस रही हैं.

ओवैसी ने महंगाई को लेकर भी बीजेपी पर हमले किए. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि 8 साल मैंने सबसे अधिक काम किया है. मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि एक लीटर दूध और ब्रेड एक ही रेट पर क्यों मिल रही है. इतनी महंगाई देश में कभी नहीं रही. युवाओं में बेरोजगारी इतनी कहीं नहीं है. कामकाजी महिलाओं की संख्या घटी है. विदेशी मुद्रा भंडार घट गया. इन सबका कौन जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि देश भर में पेट्रोल के दाम बढ़े, क्‍या अकबर की गलती है? डीजल के दाम बढ़े, ये क्या औरंगज़ेब की गलती है? भाजपा और मोदी की तो कोई गलती नहीं है.

Tags: Asaduddin owaisi, BJP, Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर