असदुद्दीन ओवैसी का सरकार पर निशाना- 'न कोई घुसा, न कोई घुसा हुआ' तो डी-एस्केलेशन क्यों?

असदुद्दीन ओवैसी का सरकार पर निशाना- 'न कोई घुसा, न कोई घुसा हुआ' तो डी-एस्केलेशन क्यों?
ओवैसी ने चीन को लेकर फिर सरकार पर निशाना साधा है (File Photo)

गतिरोध के मामले में हुई प्रगति में भारत और चीन (China) के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए नई दिल्ली और बीजिंग (Beijing) की तरफ से बयान जारी कर सीमा पर तनाव को कम करने की बात कही गई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत-चीन सीमा (Indo-China Border) पर तनातनी को कम करने के लिए बीजिंग (Beijing) की ओर से उठाए गए कदमों और पीछे हटते चीनी सैनिकों की खबर सामने आने के बाद AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सरकार पर अपने ट्वीट के जरिए निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, कि जब चीन सीमा (Chinese Border) में घुसा नहीं है तो फिर डी-एस्केलेशन (De-escalation) क्यों?

बता दें कि इससे पहले इस मामले में हुई प्रगति में भारत और चीन (China) के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए नई दिल्ली और बीजिंग (Beijing) की तरफ से बयान जारी कर सीमा पर तनाव को कम करने की बात कही गई थी. जिसके बाद बीजिंग के अपने सैनिकों (Soilders) को गतिरोध के इलाकों से कुछ पीछे हटाने की रिपोर्ट्स भी सामने आई थीं.

ओवैसी ने ट्वीट कर सरकार से पूछे तीन सवाल-
ओवैसी ने दोनों देशों के बीच कम हो रहे गतिरोध की खबर के बीच सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर ट्वीट कर ये तीन सवाल पूछे-
1. किसी भी हालत में क्या गतिरोध कम करने का मतलब, "चीन को वह सब करने देना है, जो वह चाहता है?"


2. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक "न कोई घुसा है, न कोई घुसा हुआ है," तब गतिरोध कम करने का क्या मतलब है?
3. हम क्यों चीन पर भरोसा कर रहे हैं, जबकि उसने 6 जून के समझौते के बाद धोखा दिया, जिसमें गतिरोध कम करने का वादा भी किया गया था.



ओवैसी ने ये ट्वीट समाचार एजेंसी ANI के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए किया. जिस ट्वीट में विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) की ओर से गतिरोध कम करने को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading