लाइव टीवी

ओवैसी ने कहा- पकड़े गए पायलट को वापस सौंप दे पाकिस्तान

News18Hindi
Updated: February 27, 2019, 5:23 PM IST
ओवैसी ने कहा- पकड़े गए पायलट को वापस सौंप दे पाकिस्तान
ओवैसी की फाइल फोटो

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बयान दिया है कि पाकिस्तान ने भारत में घुसपैठ कर सैन्य ठिकानों पर हमला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2019, 5:23 PM IST
  • Share this:
भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल के बीच राजनीतिक दलों और नेताओं की प्रतिक्रयाएं आ रही हैं. बुधवार को ऑल इंडिया मजलिस ए उतेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा- 'इस कठिन समय में हमारी प्रार्थनाएँ बहादुर वायुसेना के पायलट और उनके परिवार के साथ हैं.'

ओवैसी ने लिखा कि - 'जेनेवा कन्वेंशन के अनुच्छेद 3 के तहत हर देश को कैदियों के साथ मानवीय व्यवहार करना आवश्यक है. पाकिस्तान को मौजूदा परिस्थितियों की परवाह किए बिना भारतीय वायुसेना के पायलट के प्रति अपने दायित्वों का सम्मान करना चाहिए.' ओवैसी ने कानून का हवाला दे कर कहा पाकिस्तान पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे.

यह भी पढ़ें: इमरान खान बोले, 'जंग छिड़ी तो मेरे और नरेंद्र मोदी के हाथ में नहीं रहेगा कंट्रोल'



बता दें भारत में पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों की घुसपैठ के बाद विदेश मंत्रालय ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि इस कार्रवाई के दौरान दुर्भाग्यवश भारत ने एक मिग-21 विमान खोया है, जिसका पायलट लापता है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान दावा कर रहा है कि भारत का एक पायलट उसके पास है, हम इसकी जांच कर रहे हैं.'



यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का फाइटर प्लेन मार गिराया, कार्रवाई में एक मिग विमान गंवाया, हमारा पायलट लापता: भारत



यह भी पढ़ें:  DGCA ने सभी नौ एयरपोर्ट पर उड़ानें बहाल करने के आदेश किए जारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बयान दिया है कि पाकिस्तान ने भारत में घुसपैठ कर सैन्य ठिकानों पर हमला किया है. भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक फाइटर प्लेन मार गिराया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्‍तानी विमानों ने हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की. उन्‍होंने बताया कि पाकिस्‍तानी विमानों से एंगेजमेंट के दौरान एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया और इसके चलते एक पायलट लापता है.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2019, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading