अपना शहर चुनें

States

ओवैसी की चेतावनी- NPR का शेड्यूल फाइनल हुआ तो विरोध का तरीका भी होगा तय

असदुद्दीन ओवैसी ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर को दर्ज कराया विरोध.
असदुद्दीन ओवैसी ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर को दर्ज कराया विरोध.

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की ओर से इस तरह की प्रतिक्रिया उस खबर के बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि देश के महारजिस्ट्रार के दफ्तर में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लागू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 11:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (National Population Register) को लेकर विवाद एक बार फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है. नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) बनाने का शेड्यूल तय होने की जानकारी सामने आने के बाद हैदराबाद के सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि अगर एनआरपी का शेड्यूल फाइनल हो चुका है तो इसके विरोध का भी शेड्यूल भी जल्द ही फाइनल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) से पहले का चरण एनआरपी है.

एनपीआर से जुड़ा एक लिंक शेयर करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, 'एनपीआर एनआरसी की ओर बढ़ता पहला कदम है. भारत के गरीबों को इस प्रक्रिया में मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, जिसके कारण उन्हें संदिग्ध नागरिक के रूप में चिह्नित किया जा सकता है.' उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एनपीआर के काम के शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जा रहा है तो इसका विरोध करने के लिए कार्यक्रम को भी अंतिम रूप दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- बिहार में 5 सीटें जीतने के बाद बंगाल में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी AIMIM
बता दें कि ओवैसी की ओर से इस तरह की प्रतिक्रिया उस खबर के बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि देश के महारजिस्ट्रार के दफ्तर में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के लिए क्या प्रश्न पूछे जाने हैं और इसे किस तरह से देश में लागू किया जाएगा, उसको फाइनल रूप दिया जा रहा है. हालांकि अभी तक ये तय नहीं हो सका है कि इसे किस तरीख से शुरू किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज