Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार नतीजे से उत्साहित ओवैसी बोले: CAA-NRC पर चुप थे कांग्रेस-RJD, नतीजा सामने

    ओवैसी ने लगाया कांग्रेस आरजेडी पर आरोप. (फाइल फोटो)
    ओवैसी ने लगाया कांग्रेस आरजेडी पर आरोप. (फाइल फोटो)

    एक इंटरव्यू में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने साफ तौर पर कहा है कि नागरिकता कानून को लेकर आरजेडी और कांग्रेस ने चुप्पी साध रखी थी और इसी का नतीजा चुनाव में सामने आया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 11, 2020, 9:17 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में जीत से उत्साहित AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पर सीएए और एनआरसी को लेकर चुप्पी का आरोप लगाया है. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में साफ तौर पर कहा है कि नागरिकता कानून को लेकर आरजेडी और कांग्रेस ने चुप्पी साध रखी थी और इसी का नतीजा चुनाव में सामने आया है.

    नतीजों से राजनीतिक विश्लेषक भी हैरान
    गौरतलब है कि मंगलवार को बिहार चुनाव के नतीजों पर सबकी आंखें टिकी थीं. कयासों का अंबार लगा था. लेकिन जब नतीजे आए तो चुनाव विश्लेषकोंकी भविष्यवाणी धरी की धरी रह गई. एनडीए ने अपना सिक्का जमाया तो आरजेडी ने भी पूरी टक्कर दी. लेकिन इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने सीमांचल में 5 सीटें जीतकर कमाल कर दिया.

    चुनावी विश्लेषक ओवैसी की पार्टी के इस कमाल को भांप नहीं पाए. दरअसल गणित यह लगाया जा रहा था की सीमांचल में मुस्लिम आबादी ज्यादा है. ऐसे में जनता एनडीए को हराने के लिए वोट करेगी और इसका फायदा महागठबंधन को होगा. लेकिन असदुद्दीन ओवैसी की झोली में इतनी सीटें आ जाएंगी इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.
    बिहार के बाद यूपी और बंगाल में भी चुनाव लड़ने का ऐलान


    महागठबंधन के मुखिया तेजस्वी यादव और राहुल गांधी लगातार ओवैसी पर वोट काटने का आरोप मढ़ते आ रहे हैं. इतना ही नहीं ओवैसी पर बीजेपी की बी पार्टी होने का भी आरोप खूब लगा. लेकिन अब जीत से उत्साहित ओवैसी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि बंगाल और यूपी का चुनाव भी लड़ूंगा,क्या कर लेंगे आप? चुनाव लड़ना हमारा काम है और हमें यह अधिकार लोकतंत्र ने दिया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज