अगर सभी दल महाराष्‍ट्र में निर्विरोध MLC चुनाव पर राजी हों तो BJP भी तैयार: आशीष शेलार

अगर सभी दल महाराष्‍ट्र में निर्विरोध MLC चुनाव पर राजी हों तो BJP भी तैयार: आशीष शेलार
बीजेपी नेता आशीष शेलार ने दिया बयान.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) भी विधान परिषद चुनाव में प्रत्याशी हैं. अगर 14 मई तक किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो मुकाबला होना तय है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 21 मई को विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होने हैं. यह चुनाव मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के लिए काफी अहम हैं. उन्‍हें सीएम पद पर बने रहे के लिए इन चुनाव में जीतना जरूरी है. हालांकि कांग्रेस (Congress) ने दो उम्‍मीदवारों का ऐलान करके उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस बीच बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा है कि निर्विरोध चुनाव के लिए सीएम उद्धव ठाकरे को कांग्रेस को साथ लेना होगा.

आशीष शेलार ने कहा, 'अगर सभी बड़े दल महाराष्‍ट्र विधान परिषद के निर्विरोध चुनाव के लिए राजी होते हैं तो बीजेपी भी इसके लिए तैयार है. बीजेपी ने इन चुनाव में 4 प्रत्‍याशी उतारे हैं.'


बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी विधान परिषद चुनाव में प्रत्याशी हैं. अगर 14 मई तक किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो मुकाबला होना तय है. मुख्यमंत्री ठाकरे 11 मई को नामांकन दाखिल करेंगे.



महाविकास आघाड़ी गठबंधन में शामिल कांग्रेस ने दो विधान परिषद सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करके अपने सहयोगी शिवसेना और एनसीपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. शिवसेना ने दो सीटों पर अपने उम्‍मीदवार घोषित किए हैं, वहीं एनसीपी ने भी दो सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे हैं. जबकि कांग्रेस को एक सीट दी जा रही थी. कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट ने साफ संकेत दिए थे कि पार्टी एक सीट पर राजी नहीं है. ऐसे में कांग्रेस ने भी दो सीटों पर प्रत्‍याशी उतार दिए.

शनिवार शाम को राज्य कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने ट्वीट किया था कि पार्टी की तरफ से राजकिशोर उर्फ पापा मोदी दूसरे उम्मीदवार होंगे. राजकिशोर के अलावा जालना जिला परिषद के सदस्य राजेश राठौड़ दिल्ली से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. अगर महाराष्‍ट्र में गठबंधन के तीनों दल अपने 2-2 उम्‍मीदवार उतारेंगे तो उनके कुल प्रत्‍याशी 6 हो जाएंगे. जबकि बीजेपी 4 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतार चुकी है. ऐसे में 9 सीटों के लिए 10 उम्‍मीदवार मैदान में होंगे.

शिवसेना ने ठाकरे के अलावा विधान परिषद में वर्तमान उपाध्यक्ष नीलम गोर्हे को प्रत्याशी बनाया है. एनसीपी की ओर से शशिकांत शिंदे और अमोल मितकारी उम्मीदवार हैं. बीजेपी की ओर से रंजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पडलकर, प्रवीण दटके और अजित गोपछाड़े उम्मीदवार हैं. विधान परिषद चुनाव नौ सीटों पर होने हैं, जिसके लिए निर्वाचक मंडल 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा है. एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 29 मतों की आवश्यकता है. यह चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण हो गया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी चुनाव मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: अहमदाबाद पहुंचे एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने डॉक्टरों को दिए टिप्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज