Home /News /nation /

यहां बिका एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट, कीमत 611 करोड़, आखिर क्या खासियत, जानें

यहां बिका एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट, कीमत 611 करोड़, आखिर क्या खासियत, जानें

 ये एशिया का अब तक का सबसे महंगा घर साबित हो गया है. (Image Credit- Bloomberg)

ये एशिया का अब तक का सबसे महंगा घर साबित हो गया है. (Image Credit- Bloomberg)

Hong Kong Apartment: हालिया खरीदारी से इस बात का पता चलता है कि कैसे शहर का लग्जरी आवासीय बाजार - जो पहले से ही दुनिया में सबसे अमूल्य है - लगातार बढ़ रहा है. कोलियर्स इंटरनेशनल के अनुसार, जून 2021 के दौरान 12 महीनों में कुल लेनदेन 12.8 बिलियन हॉन्ग कॉन्ग डॉलर में आया, जो एक साल पहले की राशि से दोगुने से ज्यादा है.

अधिक पढ़ें ...

     हॉन्ग कॉन्ग. हॉन्ग कॉन्ग में एक अपार्टमेंट 640 डॉलर में बिका है. भारतीय मुद्रा के मुताबिक इसकी कीमत करीब 611 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. ऐसे में ये एशिया का अब तक का सबसे महंगा घर साबित हो गया है. व्हार्फ होल्डिंग्स लिमिटेड और नान फंग डेवलपमेंट लिमिटेड ने कंपनियों के अनुसार, माउंट निकोलसन में एक अपार्टमेंट बेचा गया है, जो शहर की सबसे प्रतिष्ठित अपस्केल परियोजनाओं में से एक है, इसकी कीमत 140,800 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर प्रति वर्ग फुट है.

    सबसे ऊपरी मंजिर पर ये अपार्टमेंट बना है. जो कि हॉन्ग कॉन्ग द्वीप पर एक लक्जरी आवासीय क्षेत्र है, जहां तीन पार्किंग हैं और इसकी माप 4,544 वर्ग फुट (442 वर्ग मीटर) है. इसने लगभग नौ महीने पहले सीके एसेट होल्डिंग्स लिमिटेड की 21 बोरेट रोड परियोजना द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया. हॉन्ग कॉन्ग के टाइकून विक्टर ली की फर्म ने फरवरी में 136, 000 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर प्रति वर्ग फुट में अपार्टमेंट बेचा था.

    और बढ़ेंगी घरों की कीमतें
    सबसे हालिया खरीदारी से इस बात का पता चलता है कि कैसे शहर का लग्जरी आवासीय बाजार – जो पहले से ही दुनिया में सबसे अमूल्य है – लगातार बढ़ रहा है. कोलियर्स इंटरनेशनल के अनुसार, जून 2021 के दौरान 12 महीनों में कुल लेनदेन 12.8 बिलियन हॉन्ग कॉन्ग डॉलर में आया, जो एक साल पहले की राशि से दोगुने से ज्यादा है.

    कोलियर्स का मानना है कि मेनलैंड चीन और अमीर स्थानीय निवासियों दोनों की मजबूत मांग के चलते साल की दूसरी छमाही में अपस्केल घरों की कीमतें 3 प्रतिशत बढ़ेंगी.

    डेवलपर्स ने कहा कि माउंट निकोलसन में अज्ञात खरीदार ने पास में ही 561 मिलियन हॉन्ग कॉन्ग डॉलर में एक अपार्टमेंट भी खरीदा, जिसके बाद कुल बिल 1.2 बिलियन हॉन्ग कॉन्ग डॉलर से ज्यादा हो गया.

    Tags: China, Hong kong, Own flat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर