Home /News /nation /

assam action on those who attacked the police station demolished houses with bulldozers

असम: थाने पर हमला करने वालों पर कार्रवाई, घरों को बुलडोजर से ढहा दिया

असम पुलिस. ( फाइल फोटो)

असम पुलिस. ( फाइल फोटो)

असम (Assam) के नगांव जिले में भीड़ द्वारा एक थाने (Police Thana) को आग लगाए जाने के एक दिन बाद ऐसे कई लोगों के घरों को बुलडोजर से ढहा दिया गया जिन पर आगजनी की घटना में शामिल होने का संदेह था.

नगांव (असम). असम (Assam) के नगांव जिले में भीड़ द्वारा एक थाने  (Police Thana) को आग लगाए जाने के एक दिन बाद ऐसे कई लोगों के घरों को बुलडोजर से ढहा दिया गया जिन पर आगजनी की घटना में शामिल होने का संदेह था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि 21 मई को सालनाबोरी गांव में एक स्थानीय निवासी सफीकुल इस्लाम की हिरासत में कथित मौत के बाद बटाद्रवा थाने में आग लगा दी गई थी. इसके बाद गांव के कई निवासियों के घरों को बुलडोजर के जरिये ध्वस्त कर दिया गया. ग्रामीणों ने दावा किया कि इस्लाम के घर को भी ध्वस्त कर दिया गया.

हालांकि, जिला प्रशासन ने दावा किया कि उसने रविवार को गांव में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बेदखली अभियान शुरू किया था. विशेष पुलिस महानिदेशक जी. पी. सिंह ने कहा कि पुलिस स्टेशन में आगजनी में शामिल कई लोगों ने उस जमीन पर कब्जा कर रखा था, जिस पर वे रहते थे और स्वामित्व दिखाने के लिए उन्होंने जाली दस्तावेज बनवाए थे. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने मामला दर्ज कर जिला प्रशासन को सतर्क किया, जिसने बेदखली अभियान चलाया.’ स्थानीय लोगों ने दावा किया कि जिला प्रशासन ने छह घरों को ध्वस्त कर दिया.

उन्होंने स्थानीय अधिकारियों पर इस्लाम के रिश्तेदारों के घरों को तोड़ने का भी आरोप लगाया. पुलिस थाने में आगजनी की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर रही है, जबकि इस्लाम की  हिरासत में कथित मौत की अलग से जांच की जा रही है.

Tags: Assam, Police Thana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर