Home /News /nation /

असम अलर्ट: आईएसआई, अल-कायदा के हमले की आशंका, पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

असम अलर्ट: आईएसआई, अल-कायदा के हमले की आशंका, पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

असम पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका पर अलर्ट जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

असम पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका पर अलर्ट जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

असम पुलिस (Assam Police) ने राज्य में मुसलमानों को कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने को लेकर पाकिस्तान (pakistan) की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (isi) और आतंकवादी संगठन अल-कायदा (Al Qaeda terrorist organization) द्वारा आतंकवादी हमला किये जाने की आशंका मद्देनजर अलर्ट जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

    गुवाहाटी. असम पुलिस (Assam Police) ने राज्य में मुसलमानों को कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने को लेकर पाकिस्तान (pakistan) की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (isi) और आतंकवादी संगठन अल-कायदा (Al Qaeda terrorist organization) द्वारा आतंकवादी हमला किये जाने की आशंका मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) द्वारा शनिवार को जारी परिपत्र के अनुसार, राज्य पुलिस की विशेष शाखा से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर अलर्ट जारी किया गया है. इसके तहत राज्‍य में विशेष सतर्कता बरतने और संदिग्‍ध गतिविधियों पर तत्‍काल एक्‍शन लेने को कहा गया है.

    परिपत्र में कहा गया है कि आईएसआई ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के और असम तथा देश के अन्य भागों में सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने की योजना बना रहा है.’ उसमें कहा गया है कि ‘वैश्विक आतंकवादी संगठन द्वारा सामूहिक सभा, सार्वजनिक परिवहन और धार्मिक स्थलों आदि पर बम/आईईडी का इस्तेमाल करके हमला किये जाने का भी खतरा है.’ परिपत्र में एक और सूचना के आधार पर कहा गया है कि अल-कायदा ने ‘असम और कश्मीर में जिहाद का ऐलान किया है.’

    ये भी पढ़ें :   Indian railways: कंबल के लिए ट्रेनों में देने होंगे 300 रुपये, साथ में मिलेगी किट, घर ले जाने की होगी छूट

    ये भी पढ़ें :   ‘जश्न-ए-रिवाज नहीं है दीपावली’, फैब इंडिया पर भड़के तेजस्वी, बोले-बहिष्कार हो

    उसमें कहा गया है कि ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) के आम सचिवालय ने असम के दरांग जिले के धालपुर में अतिक्रमण को हटाने के अभियान के संबंध में एक बयान जारी किया है. धालपुर की घटना में छह लोगों की मौत हुई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. एक सूचना के आधार पर यह बताया कि आतंकी संगठन अल-कायदा ने असम और कश्मीर में जिहाद को लेकर ऐलान किया है, इसके मद्देनजर संदिग्‍ध लोगों, गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है.

    सूत्रों ने बताया है कि संवेदनशील स्‍थानों पर सतर्कता और सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं राज्‍य भर में पुलिस को चौकसी बरतने के आदेश दिए गए हैं. लोगों से अपील की गई है कि किसी भी संदिग्‍ध व्‍यक्ति या वस्‍तु के पाए जाने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें. पुलिस ने रात्रि गश्‍त को और अधिक सजग किया है, वहीं रेलवे स्‍टेशन, बस स्‍टैंड और बाजारों पर भी पुलिस ने बारिकी से नजर रखना शुुरू कर दिया है.

    Tags: Al Qaeda terrorist organization, Assam Police, Isi, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर