असम विधानसभा के उपाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, राज्‍य में 6 विधायक हो चुके हैं संक्रमित

असम विधानसभा के उपाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, राज्‍य में 6 विधायक हो चुके हैं संक्रमित
असम के 6 विधायक हो चुके हैं संक्रमित

असम विधानसभा के उपाध्यक्ष अमीनुल हक लश्कर (Assam Assembly Deputy Speaker Aminul Haque Laskar) राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के छठे विधायक हैं, जो कोविड-19 (COVID-19) की चपेट में आए हैं. अधिकारियों ने बताया कि लश्कर का वाहन चालक भी कोरोना वायरस से संक्रमित है.

  • Share this:
गुवाहाटी/सिलचर. असम विधानसभा के उपाध्यक्ष अमीनुल हक लश्कर (Assam Assembly Deputy Speaker Aminul Haque Laskar) के मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही वह राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के छठे विधायक हैं, जो कोविड-19 (COVID-19) की चपेट में आए हैं. अधिकारियों ने बताया कि लश्कर का वाहन चालक भी कोरोना वायरस से संक्रमित है. लश्कर ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'बहुत दुख के साथ आपको सूचित करना पड़ रहा है कि कुछ मिनट पहले कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में मेरे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मैं सुबह से ठीक महसूस नहीं कर रहा था.'

उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच में उनके परिवार के सदस्य संक्रमित नहीं पाए गए हैं. लश्कर ने अपने पोस्ट में कहा, 'जो लोग पिछले एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे कृपया खुद को पृथक कर लें और अपनी कोविड-19 जांच करा लें.' सिलचर के सांसद राजदीप रॉय ने बताया कि लश्कर का वाहन चालक भी कोरोना वायरस से संक्रमित है. इससे पहले भाजपा विधायक अतुल बोरा, कृष्णनेंदु पॉल, नरायन डेका, बोलिन चेतिया और नवनीता हांडिक भी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इसके अलावा अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं सिलचर से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुष्मिता देव भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी हैं. नेताओं के अलावा राज्य के दर्जनों वरिष्ठ नौकरशाह और करीब 1,200 पुलिसकर्मी भी महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

कोविड-19 से मृत्यु दर 2.25 प्रतिशत, ठीक होने की दर 64 प्रतिशत से अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि 18 जून को कोविड-19 से मृत्यु दर 3.33 प्रतिशत थी जो अब घटकर 2.25 प्रतिशत हो गयी है. वहीं, मध्य जून में ठीक होने की दर करीब 53 प्रतिशत थी जो अब 64 प्रतिशत से ज्यादा हो गयी है. मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 35,176 मरीजों को छुट्टी मिलने के साथ देश में संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या 9,52,743 हो गयी है. लगातार पाचवें दिन देश में 30,000 से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक हो गए. कोविड-19 के 47,703 नए मामले आने से मंगलवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 14,83,156 हो गयी. संक्रमण से 654 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 33,425 हो गयी है.
मंत्रालय ने बताया, 'मध्य जून में कोविड-19 से मृत्यु दर 3.33 प्रतिशत थी जो मंगलवार को घटकर 2.25 प्रतिशत हो गयी. भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है, जहां मृत्यु दर कम है.' मंत्रालय ने कहा है कि निषिद्ध क्षेत्र को लेकर बनायी गयी ठोस रणनीति, घर-घर जाकर जांच करने, जांच की संख्या बढ़ाने और अस्पताल के मामलों में प्रभावी प्रबंधन जैसे प्रयासों की बदौलत मृत्यु दर को कम करने में कामयाबी मिली है. मंत्रालय ने कहा कि अस्पतालों के बोझ को कम करना सुनिश्चित किया गया और बिना लक्षण वाले मरीजों को निगरानी में घर में पृथक-वास में रखने की पहल की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading