Assembly Banner 2021

Assam Election: BJP कैंडिडेट की गाड़ी में मिली EVM? प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

प्रियंका गांधी (तस्वीर- priyankagandh)

प्रियंका गांधी (तस्वीर- priyankagandh)

Assam Assembly Election 2021: भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए.

  • Share this:
दिसपुर. असम (Assam Assembly Election 2021) में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ घंटे बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया. वीडियो में कथित रूप से पथरकंडी के भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल ( Krishnendu Paul) की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) दिख रही थी. वीडियो असम के पत्रकार अतनु भुयान ने ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने दावा किया था कि घटना के बाद 'पथरकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है'.

इस घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि चुनाव आयोग  (Election Commission) को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए.

Youtube Video




प्रियंका ने यह भी कहा कि भाजपा अपने मीडिया तंत्र का उपयोग उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने उनका पर्दाफाश किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि 'हर बार जब ईवीएम किसी निजी गाड़ी में पकड़ी जाती है तो अप्रत्याशित रूप से उनमें यह चीजे होती हैं: 1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं. 2. वीडियो को सिर्फ एक घटना मान कर भ्रम के रूप में खारिज कर दिया जाता है. 3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने वीडियो के जरिए पर्दाफाश किया.'



असम में दूसरे चरण के चुनाव में 39 सीटों पर 77.21 प्रतिशत मतदान हुआ
बता दें असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को 77.21 प्रतिशत मतदान हुआ. हालांकि, इस दौरान सोनई विधानसभा क्षेत्र में कम से कम तीन लोग डिप्टी स्पीकर अमीनुल हक लस्कर के अंग रक्षकों (पीएसओ) की गोलीबारी में घायल हो गये.

चुनाव आयोग ने बताया कि 39 विधानसभा सीटों में किसी से भी हिंसा की कोई और खबर नहीं है. वहीं, राज्य में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के साथ ही पांच मंत्रियों सहित 345 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी राहुल चंद्र दास ने बताया, ‘मतदान प्रतिशत फिलहाल 77.21 रहने का अनुमान लगाया गया है. अंतिम संकलन के बाद इसमें थोड़ी सी वृद्धि होगी.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज