Assembly Banner 2021

विधानसभा चुनावः भूपेश बघेल का बड़ा दावा, बोले- असम में एकतरफा जीतेगी कांग्रेस

Assam Election: असम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करते छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (फोटो साभारः टि्वटर)

Assam Election: असम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करते छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (फोटो साभारः टि्वटर)

Assam Assembly Election 2021: कांग्रेस प्रभारी भूपेश बघेल ने कहा, "मैंने असम विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी ओढ़ ली है. कांग्रेस को एकतरफा जीत मिलेगी."

  • Share this:
नई दिल्ली. असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021) अब निर्णायक मोड़ पर है. पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के बाद अब तीसरे चरण की वोटिंग पर सभी की निगाहें हैं. राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस राज्य चुनावों में अपनी जीत को लेकर उम्मीदों से भरी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) असम चुनाव में कांग्रेस के प्रभारी हैं और बघेल को उम्मीद है कि चुनाव परिणामों में कांग्रेस को एकतरफा जीत मिलेगी. असम चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन और मुद्दों को लेकर न्यूज18 हिंदी संवाददाता रंजीता झा ने भूपेश बघेल से बात की और जाना कि आखिर क्यों कांग्रेस नेता को लगता है कि पार्टी 2021 की गर्मियों में जीत का स्वाद चखेगी.

'सोनेवाल-सरमा की लड़ाई देगी फायदा'
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की प्रचार रणनीति पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पहले चरण में हमने सबसे ज्यादा मेहनत की. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सभाएं भी वहीं हुईं. ऊपरी असम में कांग्रेस कमजोर थी, लेकिन कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा मुख्यमंत्री का चेहरा लेकर चुनाव लड़ती रही है, लेकिन पहली बार असम में बीजेपी का मुख्यमंत्री है, लेकिन उसको चेहरा नहीं बनाया गया है. बघेल ने कहा कि सोनेवाल और हेमंत बिस्वा सरमा के बीच की लड़ाई कांग्रेस को फायदा देगी.

'5 राज्यों से जुड़ा है EVM का मामला'
राज्य की करीमगंज विधानसभा में ईवीएम पर मचे बवाल को लेकर उन्होंने कहा कि ईवीएम एक जगह पकड़ी गई, लेकिन घटना को पांच राज्यों के चुनाव से जोड़कर देखा जाना चाहिए. ये चुनाव आयोग पर सवाल है. आब्जर्वर हैं. लेकिन, बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं. बीजेपी द्वारा कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि अजमल के साथ असम में गठबंधन करना, कांग्रेस का मुस्लिम तुष्टिकरण कहला रहा है, कौन हम पर आरोप लगा रहा है? जो अंग्रेजों के साथ थे? पीडीपी के साथ सरकार बीजेपी ने बनाई. राज्यसभा में अजमल का समर्थन लिया. ये दोहरी नीति बीजेपी की है.



'बीजेपी का सबकुछ वोट के लिए'
संशोधित नागरिकता कानून (CAA) पर भूपेश बघेल ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "तमिलनाडु और असम में सीएए पर बात नहीं करते हैं. बंगाल में कहते हैं कि सत्ता में आए तो सीएए लागू करेंगे. बीजेपी का सबकुछ वोट के लिए है. कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है. किसान के साथ बीजेपी का यही रवैया है." उन्होंने कहा कि असम में बीजेपी के नेताओं का बयान जिस तरह आ रहा है, उससे पार्टी की हताशा साफ नजर आती है. बीजेपी चुनाव हार रही है.

'PM के दौरे का असर नहीं'
चुनाव में बीजेपी के 100 सीटें जीतने के अमित शाह के दावे पर कांग्रेस नेता ने कहा कि अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में भी कहा था कि 65 से ज्यादा सीटें लेकर आएंगे. कांग्रेस पार्टी को 68 सीटें मिलीं. असम की जनता ने मन बना लिया है.

असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरों के प्रभाव पर बघेल ने कहा, "पीएम के दौरे से बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है. पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री सर्वानंद... सर्वानंद कहते थे. लेकिन सर्वानंद असम में सिंडिकेट बन गए इसलिए प्रधानमंत्री अब उनका नाम भी नहीं ले रहे हैं."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज