असम: EVM मामले में पीठासीन अधिकारी पर चुनाव आयोग की अनुशासनात्मक कार्रवाई

चुनाव आयोग

चुनाव आयोग

Assam assembly election 2021: असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को 77.21 प्रतिशत मतदान हुआ. दूसरे चरण के चुनाव में 13 जिलों में 10,592 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission  को बीजेपी विधायक की गाड़ी में ईवीएम मिलने की अब तक जो रिपोर्ट आई है उसके मुताबिक पोलिंग पार्टी की गाड़ी खराब हो गई थी जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने बीजेपी विधायक की गाड़ी पर लिफ्ट ले ली. दरअसल इस दौरान चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त सेक्टर ऑफिसर ने किसी गाड़ी की व्यवस्था नहीं की थी. चुनाव आयोग को जिला निर्वाचन अधिकारी से अब तक मिली प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक पोलिंग पार्टी को शुरुआत में जानकारी नहीं थी कि जिस गाड़ी में वो लिफ्ट ले रहे हैं वह बीजेपी विधायक की गाड़ी है.

बीजेपी विधायक की पत्नी के नाम पर दर्ज है गाड़ी 

लिफ्ट लेकर जब बीजेपी विधायक की गाड़ी से पोलिंग पार्टी लौट रही थी तभी स्थानीय लोगों ने देख लिया और गाड़ी रोक को दिया. पोलिंग पार्टी के सदस्यों को स्थानीय लोगों ने गाड़ी से निकाल दिया और भीड़ हिंसात्मक भी होने लगी.

Youtube Video

ईवीएम की सील नहीं टूटी

चुनाव आयोग को मिली सूचना के मुताबिक जो ईवीएम बीजेपी विधायक की गाड़ी से मिली है वोटिंग के बाद की है. हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक ईवीएम की सील नहीं टूटी है. इस बीच चुनाव आयोग को जिला निर्वाचन अधिकारी से दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है.

ये भी पढ़ें:- पुलवामा के काकापोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर



चीन चरणो में चुनाव

असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को 77.21 प्रतिशत मतदान हुआ. दूसरे चरण के चुनाव में 13 जिलों में 10,592 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. राज्य की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं. प्रथम चरण के चुनाव में 27 मार्च को 47 सीटों पर 79.97 प्रतिशत मतदान हुआ था. तीसरा और अंतिम चरण का चुनाव छह अप्रैल को 40 सीटों पर होगा. मतगणना दो मई को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज